Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

विचारों का सार्थक चित्रांकन ही व्यावहारिक दक्षता:दीपक तलवार सांसद प्रतिनिधि



आनंद गुप्ता 

पलिया कलां जिला पंचायत बालिका इंटर कालेज में केंद्रीय गृहराज्य मंत्री खीरी लोकसभा के सांसद अजय मिश्रा के सरंक्षण में देश के यशस्वी प्रधानमंत्री मोदी के परीक्षा पर चर्चा के कार्यक्रम के तहत कक्षा9से12तक के विद्यार्थियों के मध्य चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।



इस अवसर विजेता प्रतिभागियों को सम्बोधित करते हुये केंद्रीय गृह राज्यमंत्री के प्रतिनिधि दीपक तलवार ने कहा कि विचारों का सार्थक चित्रांकन ही व्यावहारिक दक्षता को संवर्धित करता है।


संस्कारित व शिक्षित बाल प्रतिभाएं ही एक सक्षम व सम्रद्ध भारत का निर्माण कर सकती है।विगत कई वर्षों से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्र के नोनिहलों को परीक्षा से पूर्व तनाव के कारण व उनके निदानों के बारे अवगत कराकर एक स्वर्णिम भारत के सृजन की कल्पना को साकार करने के लिये ऐतिहासिक कार्य कर रहे हैं।


भाजपा नगर अध्यक्ष उदयवीर सिंह ने कहा कि बच्चों का मानसिक परिष्करण करके उनके अंतस्तल में राष्ट्रीय मूल्यों के प्रति समर्पण का भाव विकसित करना ही देश के प्रधानमंत्री का मुख्य उद्देश्य है।


प्रतिभा फाउंडेशन के प्रदेश उपाध्यक्ष निरंजनलाल अग्रवाल ने कहा कि परीक्षा का भय कभी कभी होनहार बाल प्रतिभाओं को कालकवलित कर देती है।जिससे बाल पुष्प विकसित होने से पूर्व ही मुरझाकर दुनिया छोड़ देते हैं।इस संदर्भ में प्रधानमंत्री  का प्रयास अभिनन्दनीय है।


इस अवसर पर विभिन्न विद्यालयों के 400 छात्र,छात्राओं ने प्रतिभाग किया।निर्णायक मंडल में पूर्व प्रबन्धक शेर सिंह, पूर्व प्रवक्ता रामचन्द्र शुक्ल,वरिष्ठ पत्रकार हरीश श्रीवास्तव, विद्यालय की नोडल अधिकारी आकृति गुप्ता, विज्ञान शिक्षिका माया वर्मा की भूमिका उल्लेखनीय रही।


इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष शैलेन्द्र सिंह, शशि शंकर शुक्ला, महामंत्री विजय गुप्ता, नगर पालिका सभासद अनुज शुक्ला सहित विद्यालय परिवार उपस्थित रहा।उक्त प्रति योगिता में मुस्कान दीक्षित,शबीना व पूजा ने क्रमश प्रथम,द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किये।जिन्हें प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।


गौतमबुद्ध पब्लिक स्कूल की सोनम शर्मा व निःशु तथा पलिया मांटेसरी स्कूल की सलोनी व साइमन को भी उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिये भी प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिन्ह प्रदान किये गए।


इन छात्राओं सहित कुल 10 छात्राओं को भी सांत्वना पुरस्कार प्रदान किये गये।समस्त कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के प्रधानाचार्य कृष्ण अवतार भाटी ने करते हुये समस्त आगन्तुको का ह्रदय से आभार व्यक्त किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे