Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Gonda news:दिल्ली में चिटफंड कंपनी खोलकर लोगों को पैसा लेकर हुआ फरार



दिल्ली पुलिस ने गोंडा में छापा मारकर 6500000 किया बरामद,दिल्ली पुलिस आरोपी को ले गई साथ

अशफाक आलम

गौरा चौकी गोंडा। चिटफंड कंपनी में पैसा लगाने का झांसा देकर एक करोड़ रुपये गबन करने के मामले में दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को गोंडा के पिपरा इस्माइल गांव में छापा मारा। 


दिल्ली पुलिस शुक्रवार को एक आरोपी को पीसीआर पर गोंडा लाई थी। आरोपी की निशानदेही पर उसके घर पर छापा मारा तो वहां चन्नी व जमीन में गाड़कर रखी गई 65 लाख रुपये नकदी बरामद हुई। 


पुलिस बरामद रुपये व आरोपी को लेकर दिल्ली के लिए रवाना हो गई। मामले में दिल्ली के पटेल नगर थाने में पांच लोगों के खिलाफ जालसाजी व गबन की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। 


थानाध्यक्ष खोड़ारे सुरेश कुमार वर्मा ने बताया कि थाना क्षेत्र के पिपरा इस्माइल गांव का रहने वाला प्रदीप कुमार पाठक दिल्ली में अपने साथियों संग चिटफंड कंपनी चला रहा था। 


वहां लोगों को पैसा लगाने पर दो गुना करने का झांसा देकर कंपनी में एक करोड़ रुपये निवेश कराया था। दिल्ली के तिलक नगर के रहने वाले कंवलजीत सिंह जो दिल्ली के गुरु अमरदास पब्लिक स्कूल के चेयरमैन व गुरु संगत सभा सोसाइटी के सदस्य है। 


उन्होंने खुद के साथ ही अपने साथियों का पैसा कंपनी में निवेश कराया था। इसके बाद कंपनी के लोग 24 नवंबर को पैसा लेकर फरार हो गए।


 मामले में कंवलजीत सिंह ने दिल्ली के पटेल नगर थाने में 16 दिसम्बर को अमरजीत सिंह समेत सात लोगों को नामजद करते हुए अन्य अज्ञात के खिलाफ जालसाजी व गबन का केस दर्ज कराया था।


बताया कि दिल्ली पुलिस की तफ्तीश के दौरान गोंडा के पिपरा इस्माइल गांव के रहने वाले प्रदीप कुमार पाठक का नाम प्रकाश में आने पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। 


थानाध्यक्ष के मुताबिक दिल्ली पुलिस के एसआई एवम मुकदमे के विवेचक बजरंग ने पीसीआर पुलिस कस्टडी रिमांड पर आरोपी बजरंग को संग लेकर गोंडा पहुंची। 


यहां प्रदीप की निशानदेही पर उसके घर की चन्नी जमीन खोदकर 65 लाख रुपये बरामद हुए। इसके बाद दिल्ली पुलिस प्रदीप को संग लेकर दिल्ली के लिए रवाना हो गई।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे