Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

दुबौलिया मे प्रधान संघ ने विभिन्न मांगों को लेकर पीएम को सम्बोधित ज्ञापन बीडीओं को सौपा



सुनील उपाध्याय 

बस्ती।जिले के अर्न्तगत विकासखण्ड दुबौलिया पर प्रधान संघ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को संम्बोधित ज्ञापन खण्ड विकास अधिकारी दुबौलिया को सौपा । 


अखिल भारतीय प्रधान संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष जितेंद्र चौधरी के निर्देशन में विकासखंड दुबौलिया के प्रधान संघ के अध्यक्ष साधू शरण महामंत्री अमन पाण्डेय ने ब्लॉक गेट बंद करके विरोध जताया और लोकहित में पांच सूत्रों की मांग किया ।



 जिसमें मनरेगा योजना में कार्यस्थल पर यन यम यम यस ऐप के  माध्यम से मनरेगा उपस्थिति में भारत सरकार के ग्रामीण विकास विभाग द्वारा जारी 23 दिसंबर  2022 के आदेश को वापस लेने की मांग , 213 रुपए प्रतिदिन की मनरेगा मजदूरी को 400 रुपये प्रतिदिन मनरेगा मजदूरी करने की मांग ,राज्य वित्त आयोग व प्रशासनिक सुधार आयोग की समस्त प्रमुख सिफारिशों को उत्तर प्रदेश में लागू करने की मांग , प्रधानों क्षेत्र पंचायत सदस्यों और जिला पंचायत सदस्यों की सुरक्षा हेतु शस्त्र लाइसेंस जारी करने में प्राथमिकता देने की मांग एवं पंचायत सहायक , केयरटेकर और प्रधान के मानदेय की व्यवस्था राज्य सरकार द्वारा अलग से करने की मांग आदि विभिन्न समस्याओं को लेकर सरकार के खिलाफ प्रधानों ने मोर्चा खोला ।


 साधू शरण प्रधान संघ अध्यक्ष ने कहा कि सरकार की नीतियों और गतिविधियों से प्रधान परेशान हैं और सरकार द्वारा प्रधानों का उत्पीड़न किया जा रहा है । प्रधान संघ महामंत्री अमन पाण्डेय ने कहा कि सरकार प्रधान की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए तत्काल प्रधानों का उत्पीड़न रोका जाए ।


 यदि प्रधानों की समस्याओं का हल सरकार द्वारा जल्द निस्तारण नही किया गया तो प्रधान संघ समस्त कार्यों को बहिष्कार करने के लिए बाध्य होगें । इस मौके पर दिनेश पाण्डेय, अमरनाथ चौधरी ,दिलीप यादव, रणवीर सिंह लल्लू, राजेश यादव ,प्रदीप कुमार, बेचन राम, रमेश यादव, सहित सैकड़ों की संख्या में प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्य मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे