Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

दुबौलिया मे अवैध कब्जा पर चला प्रशासन का बुलडोजर



सुनील उपाध्याय 

बस्ती। शासन के निर्देश पर सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों के विरुद्ध चलाए जा रहे। अभियान के तहत सोमवार को हरैया तहसील द्वारा गठित टीम दुबौलिया थाना अंतर्गत मझियार गांव में प्रशासन का चला बुलडोजर ।


जानकारी के अनुसार दुबौलिया क्षेत्र के मझियार गांव के गाटा संख्या 180 कुछ ग्रामीणों द्वारा सरकारी नाले की जमीन पर अवैध कब्जा किया गया था। जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी हरैया गुलाब चंद्र को दिया गया था।


उपजिलाधिकारी द्वारा राजस्व की टीम गठित करते हुए कब्जेदारो को सरकारी जमीन से कब्जा मुक्त के लिए नोटिस दिया गया। लेकिन नोटिस मिलने के बावजूद भी अवैध कब्जेदारों ने सरकारी नाले की जमीन में रखे घरेलू सामान्य झोपड़ी को नहीं हटाया। 


इस संबंध में उपजिलाधिकारी के निर्देश पर नायब तहसीलदार कृष्ण मोहन यादव एवं राजस्व निरीक्षक सुभाष यादव ने लेखपाल के साथ पहुंचकर टीम द्वारा चीन्हांकन की हुई जमीन से जेसीबी लगाकर कब्जा मुक्त करवाया।


उत्तर प्रदेश सरकार का सख्त निर्देश है कि किसी भी सरकारी जमीन में अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए।  उप जिलाधिकारी राजस्व विभाग की टीम ने सरकारी नाले की जमीन को जेसीबी लगाकर कब्जे से मुक्त कराया।



लगातार तहसील प्रशासन के द्वारा की जा रही कार्यवाही से अवैध कब्जा करने वालों में दहशत का माहौल है।नायब तहसीलदार कृष्ण मोहन यादव ने बताया कि ग्रामीणों की शिकायत पर तहसील प्रशासन द्वारा सरकारी नाले की जमीन को अवैध कब्जेदारों से मुक्त कराया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे