Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

अपराधों की रोकथाम के लिए हर समय मुस्तैद दिखे पुलिस:आईजी



कुलदीप तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। प्रयागराज रेंज के आईजी ने रविवार की देर रात लालगंज कोतवाली का औचक निरीक्षण किया। नये साल को लेकर कोतवाली पुलिस सीओ रामसूरत सोनकर के साथ नगर की बाजार में पैदल गश्त कर रही थी।


 इसी बीच अचानक आईजी चंद्रप्रकाश द्वितीय पुलिस गश्त में शामिल हो गये। आईजी को अचानक देख पुलिस महकमे मे सनसनी फैल गयी। आईजी के साथ जिले के कप्तान सतपाल अंतिल भी मौजूद रहे। 


गश्त करते करते आईजी चंद्रप्रकाश एसपी सतपाल के साथ कोतवाली आ धमके। यहां आईजी ने कोतवाली मे निर्माणाधीन चहरदीवारी की प्रगति देखी तो खुश हो उठे। कार्यालय मे भी साज सज्जा का कार्य देख आईजी प्रसन्न दिखे। उन्होनें साथ मे मौजूद एसपी सतपाल अंतिल के इन सकारात्मक प्रयासों की सराहना की। 


वहीं आईजी की नजर जब अभिलेखो पर पड़ी तो डेटा पूरा न देख जरूर उनकी भृकुटी तन उठी। आईजी चंद्रप्रकाश ने प्रभारी निरीक्षक कमलेश पाल को सप्ताह भर मे अभिलेखो को दुरूस्त कराए जाने का अल्टीमेटम दिया। 


वही निरीक्षण मे मौजूद सीओ रामसूरत सोनकर को महिला अपराधो की रोकथाम को लेकर सख्त पर्यवेक्षण के भी निर्देश दिये। कोतवाली में विवेचनाओं के निस्तारण की प्रगति देख आईजी संतुष्ट नजर आये। आईजी ने कहा कि महिलाओं से जुडे अपराधो को नियंत्रित करने के लिए पुलिस का अभियान अब और सख्त दिखेगा। 


वहीं उन्होने कोतवाली में पहुंचने वाले फरियादियों की शिकायतो की सुनवाई मे भी लापरवाह पुलिसकर्मियों को सख्त कार्रवाई के दायरे मे ले आने की बात कही। आईजी ने पुलिस मेस का भी निरीक्षण किया। आईजी चंद्रप्रकाश तथा एसपी सतपाल अंतिल ने साल के आखिरी दिन पुलिसकर्मियो के साथ रात के खाने मे भी सहभागिता दी। 


इसे देख पुलिसकर्मियों के चेहरे पर उत्साह जरूर दिखा। आईजी करीब आधे घण्टे थाने मे निरीक्षण मे मशगूल दिखे। इधर आईजी के कोतवाली मे मौजूद होने की जानकारी पर संयुक्त अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अनिल त्रिपाठी महेश व रूरल बार के राष्ट्रीय अध्यक्ष ज्ञानप्रकाश शुक्ल भी कोतवाली पहुंचे और आईजी तथा एसपी से मिलकर तहसील के वकीलों की समस्याओं के साथ दीवानी न्यायालय तथा तहसील परिसर में सुरक्षा की दृष्टि से सीसी कैमरे की व्यवस्था की मांग उठाई। 


इस बीच मातहतो मे अंदर ही अंदर बेचैनी का भी माहौल देखा गया। निरीक्षण के दौरान सीओ रामसूरत सोनकर व प्रभारी निरीक्षक कमलेश पाल ने आईजी को वांछित सूचनाएं प्रदान की।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे