Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ईसानगर के प्राथमिक स्कूल में झंडारोहण करने को लेकर प्रधान पति व विरोधियों में हुई खींचतान



प्रधान पति को बेइज्ज़त करने के लिए विरोधियों ने जबरन झंडे की खींची रस्सी,ग्रामीणों ने वीडियो किये वायरल

 आयुष मौर्या

धौरहरा-लखीमपुरखीरी:लखीमपुर खीरी के ब्लॉक ईसानगर के प्राथमिक स्कूल पचासा में गणतंत्र दिवस के अवसर पर तिरंगा फहराने के दौरान वर्तमान प्रधान के विरोधियों ने अपने साथियों के साथ स्कूल में प्रधान पति को बेइज्ज़त करने के लिए झंडे की रस्सी को खींचने के लिए खींचतान करने लगे। 



इस दौरान घंटों तक वर्तमान प्रधान प्रतिनिधि व विरोधियों में गहमागहमी होती रही वही विद्यालय में तैनात अध्यापक मूक बनकर तमाशा देखते रहे। जिसके काफी देर बाद घटना के वीडियो वायरल होने के बाद मामला तूल पकड़ गया। जिम्मेदार हुए विवाद के सम्बंध में जानकारी एकत्रित करने में जुटे हुए है।



गणतंत्र दिवस के अवसर पर ईसानगर ब्लॉक की ग्राम पंचायत ओझापूर्वा के मजरा पचासा में स्थित प्राथमिक स्कूल पचासा में सुबह सहायक अध्यापकों ने ग्राम प्रधान उर्मिला देवी के पति राजेन्द्र प्रताप को विद्यालय में झंडारोहण करने के लिए बुलाया था। 


जहां उनके पहुचने से पहले ही उनके विरोधी रामकुमार व संजय यादव अपने 20-25 साथियों के साथ जबरन झंडा फहराने के लिए रस्सी खींचने लगे। जिसका शिक्षकों व अन्य ग्रामीणों ने विरोध किया बावजूद वह  झंडा फहराने के लिए झंडे की रस्सी खींचते रहे। 


इसी दौरान रस्सी झंडे में फंस गई। जिसको देख लोगों ने झंडा फटने की आशंका जताकर कार्रवाई की बात कही तो वह अपने एक साथी को स्कूल की छत पर चढ़ाकर रस्सी खुलवाकर झंडा रोहण कर चलते बने। 


इस बीच वर्तमान प्रधान पति व शिक्षक तमाशबीन बन खड़े के खड़े रह गए। मामला उस समय तूल पकड़ गया जब कुछ घंटों बाद घटना के वीडियो गांव के लोगों ने वायरल कर दिए, वीडियो वायरल होते ही चारों ओर तरह तरह की चर्चाएं व्याप्त हो गई।



वीडियो वायरल होते ही सकते में आये ज़िम्मेदार


प्राथमिक विद्यालय पचासा में झंडा फहराने को लेकर हुए विवाद के गांव के ही कुछ लोगों ने घटना के काफी देर बाद वीडियो शोशल मीडिया में वायरल किये तो शिक्षा विभाग समेत अन्य अधिकारियों में मामले को जानने की होड़ लग गई।


 इस दौरान प्रधान पति राजेन्द्र प्रताप ने बताया कि उनके वहाँ बोलने पर विरोधी मारपीट पर आमादा हो जाते इस लिए वह चुप रहे। मामले के सम्बंध में जल्द ही प्रार्थना पत्र थाने पर देकर कार्रवाई की मांग करूंगा। वहीं इस बाबत खंड शिक्षा अधिकारी अखिलानंद राय ने बताया कि मामले की जानकारी कर रहा हूँ। पूरी जानकारी होते ही सम्बंधित के खिलाफ उच्च अधिकारियों को अवगत कराकर कार्रवाई करूंगा।



मौजूदा प्रधान को बेइज्जत करने के लिए विपक्षियों ने झंडा रोहण करने के लिए बना ली योजना:इंचार्ज अध्यापक



प्राथमिक स्कूल में तैनात इंचार्ज अध्यापक इम्सु तोबा ने बताया कि उनके विद्यालय में सहायक अध्यापक अशोक कुमार,प्रमोद कुमार सिंह,हाफ़िज़ मो.कमर आलम तैनात है। हमने दोनों पक्षों को झंडा रोहण कार्यक्रम में बुलाया था,मैं बच्चों के लिए मिष्ठान लेने लगा जिसके चलते विवाद के वक्त वह मौके पर मौजूद नहीं थे। 


विवाद के कुछ देर बाद वह स्कूल पहुचे तो वहां का माहौल बदला हुआ था। इंचार्ज अध्यापक ने यह भी बताया कि शायद मौजूदा प्रधान को बेइज्ज़त करने के लिए विपक्षियों ने मिलकर स्वयं झंडा रोहण करने की पहले से योजना बनाये हुए थे जो झंडा रोहण के समय विवाद पर उतारा हो गए। फ़िलहाल अब दोनों पक्षों में समझौता करवा दिया गया है। फिर भी मामले की शिकायत जल्द ही उच्च अधिकारियों से लिखित में करूंगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे