Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लालगंज:जिला जज के निरीक्षण में वकीलों की शिकायत पर लिया गया ईट व मोरंग का सेम्पल,हड़कम्प



कुलदीप तिवारी 

लालगंज,प्रतापगढ़:  जिला जज के औचक निरीक्षण में निर्माणाधीन न्यायिक कक्षों में प्रयुक्त की जा रही पीली ईट व खराब मोरंग को लेकर हड़कम्प मच गया।


जिला जज ने अधिवक्ताओं की शिकायत पर गम्भीर कदम उठाते हुए जांच के निर्देश दिये जाने की बात कही। वही जिला जज ने सिविल न्यायालय का भी निरीक्षण किया। 


जिला जज ने सिविल कोर्ट परिसर में सुलभ काम्प्लेक्स तथा अधिवक्ता शेड आदि के प्रस्तावित निर्माण कार्यो के स्थल का भी अवलोकन किया। वही संयुक्त अधिवक्ता समिति के पदाधिकारियों ने जिला जज को अधिवक्ताओं से जुड़ी समस्याओं को लेकर पांच सूत्रीय ज्ञापन भी सौपा।


जिला जज प्रदीप कुमार सिंह रविवार को अचानक लालगंज स्थिति आउट लाइन कोर्ट का निरीक्षण करने आ पहुंचें। जिला जज के साथ एडीजे प्रथम जी प्रसाद तथा मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट मनोज कुमार भी निरीक्षण के दौरान मौजूद रहे। 


जिला जज ने सिविल जज कुंवर दिव्यदर्शी  के चेम्बर में यहां न्यायिक कार्यो की प्रगति की घण्टों समीक्षा की। इसके बाद जिला जज ने परिसर का भ्रमण कर यहां सुलभ काम्प्लेक्स तथा अधिवक्ता शेड के निर्माण कार्यो की प्रस्तावित योजना के तहत स्थल का भी जायजा लिया।


 जिला जज के निरीक्षण के दौरान संयुक्त अधिवक्ता संघ के पदाधिकारियों तथा अधिवक्ताओं ने उनसे निर्माणाधीन एडीजे तथा सीनियर डिवीजन सिविल जज के न्यायिक कक्ष तथा कार्यालय एवं शौचालय आदि में कार्यदायी संस्था द्वारा पीली ईट लगाये जाने व खराब मोरंग का प्रयोग किये जाने की शिकायत की। 


परिसर में पीली ईट डम्प देख जिला जज कार्यदायी संस्था यूपी कारर्पोरेशन के सहायक अभियंता राजेश कुमार वर्मा से कड़ी पूछताछ की । अधिवक्ताओं की शिकायत पर एडीजे प्रथम जी प्रसाद ने पीली ईट तथा खराब मोरंग की सेम्पलिंग कराकर इसे सीज करते हुए जांच  प्रक्रिया शुरू की। 


जिला जज प्रदीप कुमार सिंह ने निर्माण में अनियमितता की शिकायत की जांच कराये जाने का अधिवक्ताओं को भरोसा दिलाया। जिला जज ने कार्यदायी संस्था से निर्माण में धीमी प्रगति पर भी नाराजगी जताते हुए इसे फरवरी माह तक पूर्ण किये जाने के कड़े निर्देश दिये। 


वही सिविल न्यायालय पहुंचे जिला जज को संयुक्त अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अनिल त्रिपाठी महेश व रूरल बार के अध्यक्ष ज्ञान प्रकाश शुक्ल के नेतृत्व में पांच सूत्रीय मांग पत्र भी सौपा गया।


 इसमें सांगीपुर थाने के वादों की लालगंज में सुनवाई किये जाने तथा लीलापुर थाना के क्षेत्राधिकार को भी लालगंज से जोड़ने व कैम्पस में सीसी कैमरा लगवाये जाने एवं अधिवक्ताओं के लिए लाइब्रेरी की मांग रखी गयी। 


जिला जज ने वकीलों से सिविल न्यायालय में न्यायिक कामकाज में सहयोग का आवाहन किया। ज्ञापनदाताओं में वरिष्ठ उपाध्यक्ष शहजाद अंसारी , अधिवक्ता राजेश चन्द्र तिवारी, अरूण मिश्र पिपरा, विजय यादव आदि रहे।


 करीब दो घण्टें तक जिला जज के निरीक्षण को लेकर हड़कम्प का माहौल बना दिखा। जिला जज के निरीक्षण की जानकारी होते ही आनन-फानन में तहसीलदार धीरेन्द्र प्रताप ंिसह भी वहां पहुंचे । 


न्यायिक अधिकारियों द्वारा ईट तथा मोरंग का सेैम्पल लेकर उसे सीज किये जाने की कार्यवाई को लेकर कार्यदायी संस्था के चेहरे पर हवाईयां उड़नें लगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे