Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:बेसहारा पशुओं को ठंड से बचाकर बने पुण्य के भागीदार:रोशनलाल उमरवैश्य



वेदव्यास त्रिपाठी 

प्रतापगढ़:एलायंस क्लब इंटरनेशनल प्रतापगढ़ द्वारा गत वर्षो की भांति इस वर्ष भी भीषण सर्दी को देखते हुए बेसहारा पशुओं के संरक्षण का अभियान चलाया जा रहा है।


 सड़क पर लावारिस घूमते हुए गाय, बछड़े तथा भैंस इत्यादि को बोरे के कोट और बोरे का वस्त्र क्लब के अंतरराष्ट्रीय डायरेक्टर रोशनलाल उमरवैश्य की अगुवाई में पहना कर संरक्षित किया जा रहा है। जल, चारे तथा गुड़ इत्यादि की व्यवस्था भी क्लब की टीम कर रही है।


इसी क्रम में आज कचहरी रोड, चौक, चिलबिला के गली कूचे और चौराहों पर गाय तथा बछडो़ को पकड़कर बोरे तथा बोरे के कोट से आवृत्त किया गया।


पशुओं के संरक्षण के इस अभियान में सहयोग दे रहे डा0 दयाराम मौर्य ने इस मानवीय अभियान की सराहना करते हुए कहा कि पशु अर्थव्यवस्था के बहुमूल्य अंग हैं। 


समाज के प्रत्येक व्यक्ति तथा संस्था को पशुओं की सुरक्षा करनी चाहिए पशुओं को घर तथा बाडो़ में बाँध कर रखना चाहिए। घूमते पशु दुर्घटना के कारण बनते हैं।


अभियान का नेतृत्व करने वाले क्लब के अंतरराष्ट्रीय डायरेक्टर तथा समर्पित समाजसेवी रोशनलाल उमरवैश्य ने कहा कि विगत वर्षों की भांति जरूरतमंदों को कंबल तथा पशुओं के आवरण वस्त्र आदि वितरण कर कार्य पूरे जाड़े के मौसम में चलता रहेगा। 


धरती पर पशुओ को भी जीने का उतना ही अधिकार है जितना मनुष्यों को। अभियान में सुरेश अग्रवाल, छेदीलाल, देवानंद, संतोष कुमार, दयाराम मौर्य, देवेंद्र कुमार,विवेक कुमार, अनवर, शिवेश शुक्ला, परमानंद मिश्रा, सुरेश चंद्र पांडे, शिवम खंडेलवाल, आदर्श कुमार, संजय कनौजिया इत्यादि शामिल रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे