Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लालगंज:गांव चौपाल में सुनीं गयी समस्याएं, अफसरों ने दिलाया समाधान का दिलाशा



कुलदीप तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। रामपुर-संग्रामगढ़ विकासखण्ड के विरसिंहपुर गांव में शुक्रवार को विकास एवं पुलिस विभाग के द्वारा संयुक्त रूप से चौपाल का आयोजन किया गया। 


चौपाल मे ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत मे आवासीय योजना को लेकर अभी तक छूटे लाभार्थियांे को आवास मंजूर कराए जाने व शौचालयो के भी निर्माण की मांग उठाई। वहीं कुछ मजरांे मे बिजली के खम्भो के अभाव मे कनेक्शन न हो पाने की भी शिकायत सामने आयी है।


 ग्राम पंचायत मे एक मार्ग विवाद के साथ नाली आदि से जुडी शिकायते भी ग्रामीणों की ओर से अफसरो के सामने रखी गयी। चौपाल मे मौजूद खण्ड विकास अधिकारी अश्विनी सोनकर ने इन समस्याओं के विभागवार समन्वय के जरिए समाधान कराए जाने का ग्रामीणों को दिलाशा दिया।


 वहीं आवास तथा नाली एवं रास्ते की शिकायतों पर समाधान को लेकर प्रशासनिक लापरवाही को लेकर ग्रामीणों मे नाराजगी भी देखी गयी। चौपाल में मौजूद लालगंज कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक कमलेश पाल ने ग्रामीणों से शांति एवं व्यवस्था को चुस्त दुरूस्त बनाए रखने मे सहयोग मांगा।


 उन्होनें छोटे मोटे विवादो को आपसी सहमति से हल किये जाने को लेकर भी जागरूकता का आहवान किया। प्रभारी निरीक्षक ने ग्रामीणों को महिला अपराधों के नियंत्रण के साथ सरकार के अपराध नियंत्रण अभियान की प्राथमिकताएं भी समझायीं।


 आपराधिक गतिविधियों पर नियंत्रण के लिए उन्होनें ग्रामीणों से चिन्हित अपराधियों की गतिविधियों पर पुलिस को गोपनीय सूचना भी मुहैया कराए जाने को लेकर प्रोत्साहित किया।


 रानीगंज कैथौला चौकी इंचार्ज निकेत भारद्वाज ने चौपाल के उददेश्य पर प्रकाश डाला। एडीओ प्रवीण कुमार ने चौपाल में ग्रामीण विकास से जुडी योजनाओं की जानकारियां दी। प्रधान पूनम मौर्य ने आभार प्रदर्शन किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे