Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

पाकिस्तान में इंसानियत भी तार तार! राशन मांगने पहुंचे किन्नर को आफिस में ही नचाया



जंग जीतने जैसा है पाकिस्तान में राशन हासिल करना

उमेश तिवारी

काठमांडू / नेपाल:पाकिस्तान में इस समय राशन हासिल करना भी अवाम के लिए कोई बड़ी जंग जीतने जैसा है। देश के कई हिस्सों से आटा-दाल गायब हो चुका है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में लोगों को राशन के लिए झगड़ते और गाड़ियों का पीछा करते देखा जा सकता है। 


इस बीच पाकिस्तान से एक और वीडियो सामने आया है। इसमें एक किन्नर को नाचते देखा जा सकता है। दावा किया जा रहा है कि किन्नर को राशन के बदले नाचने के लिए मजबूर किया गया था। इस तरह के दावे यह दिखाते हैं कि संकटग्रस्त पाकिस्तान में अब खाने-पीने की आम चीजें बेहद 'अहम' हो चुकी है।


पाकिस्तानी न्यूज वेबसाइट जियो टीवी उर्दू की खबर के अनुसार वायरल हो रहा वीडियो गुजरांवाला का है। राशन के बदले सरकारी कर्मचारियों ने किन्नर को नाचने के लिए मजबूर किया था। वीडियो सामने आने के बाद उपायुक्त ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। 


रिपोर्ट के मुताबिक किन्नर का आरोप है कि सरकारी कर्मचारियों ने राशन के बदले नाचने के लिए कहा था। दूसरी ओर सरकारी कार्यालय के प्रभारी ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि वीडियो पुराना है।


कंगाली ने बना दिया 'मुर्गी चोर'

मुल्क में कंगाली के आलम ने अपराधों को बढ़ा दिया है। पेट भरने के लिए लोग अब कहीं से भी चोरी करने को भी तैयार हैं, फिर भले वह सेना का मुख्यालय ही क्यों न हो। अभी हाल ही में एक दर्जन अज्ञात बंदूकधारियों ने रावल पिंडी में एक पोल्ट्री फार्म को ही लूट लिया और चलते बने।


जनता पर पड़ेगी टैक्स की मार

पाकिस्तान का विदेशी मुद्रा भंडार खत्म होने की कगार पर है। फाइनेंशियल टाइम्स की एक रिपोर्ट ने चेतावनी दी है कि अगर ठोस कदम नहीं उठाए गए तो आगामी मई तक मुल्क दिवालिया हो जाएगा। 


पाकिस्तान सरकार को आईएमएफ के लोन की सख्त जरूरत है। कर्ज हासिल करने के लिए सरकार को संस्था की कुछ शर्तों को पूरा करना होगा। ऐसे में आने वाले समय में पाकिस्तानी अवाम पर टैक्स की तगड़ी मार पड़ सकती है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे