Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

पलियाकलां:क्रमिक अनशन पर बैठे किसानों ने की नारेबाजी



पलिया चीनी मिल गेट के बाहर किसानों का क्रमिक अनशन जारी रहा

 आनंद गुप्ता

पलियाकलां-खीरी।महापंचायत में पांच करोड़ रुपए प्रतिदिन किसानों के खातों में डाले जाने की सहमति के बाद 15 दिनों से चल रहे धरना प्रदर्शन को किसानों ने स्थगित कर दिया था। 


दो दिन तक धरना प्रदर्शन के स्थगित रहने के बाद बुधवार से किसान क्रमिक अनशन पर बैठ गए थे। गुरुवार को क्रमिक अनशन पर बैठे किसानों ने किसान एकता जिंदाबाद के नारे लगाते हुए अनशन जारी रखा।


बकाया भुगतान सहित नए सत्र का भुगतान चौदह दिन में हो सके साथ ही 450 रुपए के हिसाब से गन्ने का रेट हो‌। इन मांगों को लेकर किसान पिछले पंद्रह दिनों से धरना प्रदर्शन पर बैठे हुए थे। 


लेकिन 15 जनवरी दिन रविवार को किसान नेता वीएम सिंह की मौजूदगी में आयोजित महापंचायत के दौरान किसान नेता वीएम सिंह ने चीनी मिल अधिकारियों से तीन करोड़ रुपए प्रतिदिन के स्थान पर पांच करोड़ रुपए प्रतिदिन किसानों के खातों में डालने की बात कही थी। 


घंटों की जद्दोजहद के बाद मिल अधिकारी किसान नेता की बात से सहमत होते हुए उन्हें पांच करोड़ रुपए प्रतिदिन किसानों के खातों में भेजने का आश्वासन दिया था, जिसके बाद किसानों का चल रहा धरना प्रदर्शन समाप्त कर दिया गया था। 


दो दिनों तक धरना प्रदर्शन पर विराम लगने के बाद एक बार फिर बुधवार से किसान क्रमिक अनशन पर बैठ गए थे। 


गुरुवार को दूसरे दिन क्रमिक अनशन पर बैठे किसानों ने किसान एकता जिंदाबाद के नारे लगाते हुए बकाया भुगतान पुराना होने तक अनशन जारी रखने का ऐलान किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे