Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

महराजगंज पुलिस के हत्थे चढ़ा महाठग



उमेश तिवारी

 महराजगंज:महराजगंज में पुलिस ने नौकरी के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले एक बहरूपिये को गिरफ्तार किया है। रोजगार तलाश रहे लोगों को अब तक तकरीबन 6 करोड़ का चूना लगा चुका है।


महराजगंज जिले की चौक थाना पुलिस ने एक ऐसे नटवरलाल को गिरफ्तार किया है, जो रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं को नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी करता था।


 जिले का ये बहरूपिया नटवरलाल जरूरत के हिसाब से अपना नाम भी बदल लेता था। हिंदुओ से रामगोपाल और मुश्लिम क्लाइंट से अपना नाम अशरफ बताता था।पुलिस के मुताबिक, पकड़ा गया आरोपी महराजगंज समेत यूपी के कई जिलों के भोलेभाले लोगों को न्यायालय, सचिवालय और मंत्रालय में नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी करता था। 


जिसके पास नगदी नहीं होती थी, उसकी जमीने ये नटवरलाल अपने नाम करवा लेता था। करीब 6 करोड़ की ठगी करने के बाद लग्जरी जीवन जीने वाले इस नटवरलाल के किस्से तमाम हैं।बहुरूपिये की तरह ये नटवरलाल जरूरत के हिसाब से अपना नाम भी बदल लेता था। 


हिंदुओ से रामगोपाल और मुश्लिम क्लाइंट से अपना नाम अशरफ बताकर ठगी करता था। इसके झांसे में फंसे लोग अपना सबकुछ गवांकर 15 वर्षों से इसकी तलाश कर रहे थे। जब ये पुलिस की गिरफ्त में आया है, तो जेल भेजे जाते समय न्यायालय के बाहर इसके द्वारा की गई ठगी के शिकार हुए लोगों भीड़ लगी हुई थी।


लोगों से नौकरी के नाम पर करोड़ो की ठगी करने वाले इस नटवरलाल की दो-दो पत्नियां हैं। क्लाइंट से पैसे निकलवाने में ये अपनी पत्नियों का भी इस्तेमाल करता था। 


पैसा लेने के लिए वह लोगों के घर तक पहुंच जाती थी। लेकिन जब लोगों को इसकी सच्चाई पता चली, तो भागा-भागा फिरने लगा। पकड़ा गया आरोपी लग्जरी गाड़ी से चलता था। पुलिस ने गाड़ी को भी जप्त कर लिया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे