Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गरीबी और भुखमरी से त्रस्त, लूटपाट पर उतारू हो गये पाकिस्तानी



रावलपिंडी में हथियारों से लैस 12 अज्ञात बदमाशों ने एक पोल्‍ट्री फार्म में की लूटपाट 

उमेश तिवारी

काठमांडू / नेपाल:पाकिस्‍तान में महंगाई और आर्थिक संकट इतना गहरा गया है कि अब लोग लूटपाट पर उतरू हो गये हैं।


रावलपिंडी जो पाकिस्‍तानी सेना का हेडक्‍वार्टर है, वहां पर एक पोल्‍ट्री फार्म ही लूट लिया गया है। महंगा आटा और चिकन के बीच ही यहां फार्म के लूटने की खबरें सुर्खियां बटोर रही हैं। 


यह देश इस समय भयंकर आर्थिक तंगी में है। विदेशी मुद्रा भंडार गर्त में है और देश के पास सिर्फ कुछ ही दिनों के आयात का पैसा बचा है। ऐसे में आने वाले दिन कैसे होंगे कोई नहीं जानता।


12 हथियार बंद बदमाशों ने की लूटपाट

रावलपिंडी में हथियारों से लैस 12 लोगों ने एक पोल्‍ट्री फार्म में लूटपाट की। यहां पर 5000 मुर्गियों को लूटकर ले जाया गया और कर्मियों को बंधक बना लिया गया है। बताया जा रहा है कि इन मुर्गियों की कीमत करीब 30 लाख रुपए बताई जा रही है। 


फार्म के मालिक वकास अहमद ने एक एफआईआर दर्ज कराई है इस एफआईआर में 10 से 12 अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत है। वकास अहमद ने पत्रकारों से कहा कि कुछ लोगों के पास हथियार थे और उन्‍होंने गुरुवार को पोल्‍ट्री फार्म पर हमला किया था।


उन्‍होंने पोल्ट्री फार्म के तीन कर्मियों को बंधक बनाया और लूटपाट की। वकास अहमद ने बताया है कि लुटेरे तीन मिनी ट्रक में आए थे और उनके साथ दो मोटरसाइकिल भी थी। 


एफआईआर के मुताबिक कर्मियों को वाशरूम में बांध दिया गया था। इसके बाद लुटेरों ने मुर्गियों को ट्रक में ट्रांसफर किया और भाग गए। बताया जा रहा है कि इन मुर्गियों की कीमत करीब 30 लाख रुपए थी। शुक्रवार की सुबह स्‍थानीय गांववालों ने कर्मियों को आजाद कराया।


मरियम बोलीं-नवाज को हालात मालूम

पाकिस्‍तान भयंकर आर्थिक संकट से गुजर रहा है और अंतर्राष्ट्रीय‍ मुद्राकोष का पैकेज हासिल करने के लिए काफी प्रयास कर रहा है। दूसरी ओर प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की भतीजी और पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज की मानें तो उनके पिता को देश की स्थिति के बारे में मालूम है। 


मरियम के मुताबिक देश में महंगाई बढ़ रही है और नवाज इस बात को बखूबी जानते हैं। मरियम ने वादा किया है कि उनकी पार्टी पाकिस्‍तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) देश को इस स्थिति से निकालने के जी-तोड़ मेहनत करेगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे