Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Pratapgarh News: दुनिया का सर्वाधिक शक्तिशाली गणतंत्र है भारत: डा. विनय



कुलदीप तिवारी 

प्रतापगढ़। जिले के बाबागंज क्षेत्र स्थित बुद्धीधर मे बद्रीधर द्विवेदी स्मृति पब्लिक स्कूल में चौहत्तरवां गणतंत्र दिवस समारोहपूर्वक मनाया गया। समारोह का शुभारंभ बद्रीधर द्विवेदी ग्रुप आफ इन्स्टीटयूशन के चेयरमैन डा. विनय कुमार द्विवेदी ने ध्वजारोहण कर किया। 


संरक्षिका अर्चना द्विवेदी द्वारा मेधावियो व अभिवावको एवं शिक्षको को गणतंत्र की गरिमा की सुरक्षा को लेकर प्रतिज्ञान कराया गया। कार्यक्रम में बच्चों ने राष्ट्रीय परिवेश पर आधारित उच्चस्तरीय कार्यक्रमों की भी समां बांधी। वहीं छात्र छात्राओं के द्वारा विद्यालय के परेड ग्राउण्ड पर आकर्षक फ्लैग मार्च और मनमोहक राष्ट्रीय झांकियो का प्रदर्शन भी सराहनीय दिखा। 


चेयरमैन डा. विनय द्विवेदी ने बतौर मुख्य अतिथि कहा कि भारत का गणतंत्र अपने संविधान की अनेक विशेषताओं के कारण दुनिया का सर्वाधिक शक्तिशाली गणतंत्र साबित हुआ है। कार्यक्रम मे विशिष्ट अतिथि केन्द्रीय विद्यालय रानीखेत के प्रवक्ता मनोजभूषण शुक्ल ने भी संविधान की विशेषताओं का बखान किया।


 कार्यक्रम का संयोजन बीडीएस पब्लिक स्कूल की प्रबन्ध निदेशिका निशा द्विवेदी ने किया। संचालन पीजी कालेज पूरे बुद्धीधर के प्राचार्य डा. दलवीर यादव व आभार प्रदर्शन बीडी इण्टर कालेज के प्रधानाचार्य देवेन्द्रमणि तिवारी ने किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad