Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

पट्टी में सम्पूर्ण समाधान दिवस पर जिलाधिकारी ने सुनी शिकायतें, 8 मामलों का मौके पर किया निस्तारण



वेदव्यास त्रिपाठी 

प्रतापगढ़। जन सामान्य की शिकायतों एवं समस्याओं का त्वरित गति के साथ निस्तारण हो सके इस उद्देश्य की पूर्ति के लिये उत्तर प्रदेश सरकार के महत्वपूर्ण कार्यक्रम के तहत सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल की अध्यक्षता में तहसील पट्टी में आयोजित किया गया।


 पट्टी तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 271 फरियादी अपनी समस्याओं के निस्तारण हेतु उपस्थित हुये जिनमें से 08 शिकायतें इस प्रकृति की पायी गयी जिनका मौके पर निस्तारण कर दिया गया। 


सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल प्राप्त 271 शिकायतों में से 122 शिकायतें राजस्व विभाग से, पुलिस विभाग से 70, विकास विभाग से 28, समाज कल्याण विभाग से 06, शिक्षा विभाग से 03 , स्वास्थ्य विभाग से 02 एवं 40 अन्य विभागों से सम्बन्धित शिकायते प्राप्त हुई। 


जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में आये हुये प्रकरणों का यथाशीघ्र गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराया जाये। उन्होने कहा कि फरियादियों की समस्याओं को गम्भीरता से सुना जाये और समय सीमा के अन्तर्गत उनका निस्तारण भी सुनिश्चित किया जाये ताकि फरियादियों को इधर-उधर अपनी समस्याओं को लेकर भटकना न पड़े। 


उन्होने निर्देशित करते हुये कहा कि समाधान दिवस में आये जमीनी विवादों के शिकायतों को सूचीबद्ध किया जाये तथा राजस्व और पुलिस टीम द्वारा मौके पर जाकर बिना किसी पक्षपात के उन शिकायतों का समयावधि के अन्दर उनका निस्तारण सुनिश्चित करें। 


उन्होने उपस्थित अधिकारियांं से कहा कि वह अपने अधीनस्थों पर निर्भर न रहें बल्कि स्वयं निस्तारण की गुणवत्ता को देखें। उन्होने अधिकारियों को निर्देशित किया कि शिकायतों के निस्तारण में किसी भी स्तर पर शिथिलता या लापरवाही को बहुत ही गम्भीरता के साथ लिया जायेगा, 


इसलिये सभी अधिकारीगण शासन की मंशा के अनुरूप सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण एवं त्वरित गति से किया जाये।


 उन्होने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस शासन की प्राथमिकता का कार्यक्रम है इसलिये सभी अधिकारीगण अपने-अपने दायित्वों को समझे और उसका शत् प्रतिशत निर्वहन करें जिससे आमजन मानस की समस्याओं का निराकरण किया जा सके। 


इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने समस्त थानाध्यक्षों को निर्देशित किया कि सम्पूर्ण समाधान में पुलिस विभाग से सम्बन्धित प्राप्त शिकायतों का निस्तारण समय-सीमा के अन्दर किया जाना सुनिश्चित करें। 


उन्होने यह भी कहा कि महिलाओं की जनशिकायतों को गम्भीरता से सुने तथा उनका गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण भी सुनिश्चित करें। 



इस अवसर पर उपजिलाधिकारी पट्टी देश दीपक सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0  जी0एम0 शुक्ला सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।संपूर्ण समाधान दिवस के उपरांत जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने कोतवाली पट्टी का निरीक्षण किया। 



निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कोतवाली पट्टी के नए भवन बनवाए जाने हेतु स्थल का निरीक्षण किया एवं कोतवाल को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे