Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

राम नाम की महिमा एवं गुणगान सुनकर श्रद्धालु हुए मंत्रमुग्ध



रजनीश / ज्ञान प्रकाश                                    करनैलगंज(गोंडा)। करनैलगंज नगर के श्री रामलीला मैदान में चल रहे श्री राम कथा महोत्सव में श्रद्धालु राम नाम की महिमा एवं गुणगान सुनकर मंत्रमुग्ध हो रहे हैं। 


कथा वाचक पंडित रमेश जी शुक्ल महाराज ने कथा में कहा की रामचरितमानस हर घर में होना आवश्यक है। यह ग्रन्थ सभी परिवारों को जोड़ने के साथ संस्कार की शिक्षा देती है। इस जीवन को सुख और आनंदमय जीवन संस्कारित जीवन बनाने का काम श्री राम कथा करती है। 


प्रभु श्री राम ने जो मर्यादा स्थापित की जो संस्कार मनुष्य जाति को सिखाएं उसी संस्कार का प्रभाव है कि आज हर पिता श्री राम जैसा पुत्र चाहता है। हर मां श्रीराम जैसा बेटा चाहती है और हर पत्नी श्री राम जैसा पति चाहती है।


 श्रीराम कथा हर घर में श्री राम को प्रकट करती है और छोटे-छोटे बच्चों को राम जैसे संस्कार अपने हृदय में भरने के लिए प्रेरित करती है। 


इसीलिए आज समाज में रामकथा अत्यंत ही आवश्यक है राम हमारे आदर्श हैं और हमेशा रहेंगे। श्री राम कथा में भगवान श्री राम की बाल लीलाओं का वर्णन करते हुए कहां के प्रभु श्री राम ने अपनी मां को अपने परमब्रह्म स्वरूप के दर्शन कराए, कथा में गाए गए भजनों पर श्रद्धालु मंत्रमुग्ध होकर झूमते नजर आए श्रद्धालुओं का कहना है कि यह करनैलगंज का एक अद्भुत और ऐतिहासिक आयोजन है। 


इस रामकथा में दूर दराज के श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला चल रहा है। कथा संयोजक निर्मल शास्त्री के द्वारा भजनों से मंत्रमुग्ध रखा । कथा व्यास रमेश भाई शुक्ला के मुखारविंद से कैलाशपति शिव का वर्णन के साथ सती वृदा -जालंधर और नारद मोह की सुंदर वर्णन कर तृतीय दिवस का श्रद्धालुओं ने संगीतमय राम कथा का आनंद उठाया। 


कार्यक्रम में विधायक के बड़े भाई मनमोहन सिंह, रामजीलाल मोदनवाल, हितेश सिंह, अशोक सिंघानिया, कन्हैया लाल वर्मा, जोगिन्दर सिंह जानी, दिनेश सिंह, डालिहा महाराज, राजू ओझा, देवेंद्र दीक्षित, लक्ष्मी चंद खेतान सहित तमाम लोग आरती में सम्मिलित हुए ।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे