Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

धौरहरा में ऐरा चीनी मिल के चकलाखीपुर तौल केंद्र पर तौल बाबू व गन्ना सचिव से हुआ विवाद



आयुष मौर्या 

धौरहरा-खीरी।धौरहरा की गोबिंद शुगर मिल ऐरा के चकलाखीपुर प्रथम तौल केंद्र पर गन्ना समिति ऐरा के सचिव द्वारा जांच के उपरांत तौल लिपिक से दस हजार रुपये न देने पर की गई अभद्रता व गाली गलौज के बाद क्षेत्र के सभी तौल लिपिकों ने गन्ना तौल बन्द कर एकजुटता दिखाते हुए मिल गेट पर पहुचकर सचिव को तत्काल निलंबित करने की मांग करते हुए धरना शुरू कर दिया। 



वहीँ सचिव ने तौल लिपिक द्वारा लगाए गए आरोपों को निराधार बताते हुए जांच में सच्चाई सामने आने की बात कही है।


शुक्रवार को ऐरा चीनी मिल के गन्ना तौल केंद्र चकलाखीपुर प्रथम की गन्ना समिति ऐरा के सचिव सुधीर कुमार जांच करने गए थे जहां सबकुछ सही मिलने के बाद भी वह तौल लिपिक अक्षय त्रिपाठी के खिलाफ कांटा जांच रजिस्ट्रर मे कुछ लिखने लगे जिसको देख  सचिव व तौल लिपिक से बहस हो गई ।


बहस के दौरान गाली गलौज व धक्का मुक्की मे अक्षय त्रिपाठी नीचे गिर गए। मामला ज्यादा तूल पकड़ता देख सचिव आनन फानन में वहां से रफूचक्कर हो गए।


 जिसकी जानकारी अन्य तौल बाबुओं को हुई तो सभी ने अपने अपने तौल केंद्रों पर गन्ना तौल बन्द कर लामबंद होकर गन्ना क्रय केंद्र धौरहरा प्रथम पर एकत्रित होकर सचिव के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए मिल गेट पर धरना देने के लिए एकत्रित होने लगे। 


इस बाबत तौल लिपिक अक्षय त्रिपाठी ने बताया कि सचिव हर 15 दिन पर प्रति तौल केंद्रों से 5000 रुपये व महीने में 10,000 रुपये मांग कर रहे है। न देने पर नौकरी न करने की भी धमकी देते है। 


शुक्रवार को तो उन्होंने रुपये देने से मना करते ही अभद्रता करने के साथ ही धक्का मुक्की पर उतारा हो गए। जिसको लेकर हम लोग तौल बन्द कर गन्ना सचिव को सस्पेंड करने तक धरने पर रहेंगे।


 इस दौरान धरने में तौल लिपिक माया प्रसाद तिवारी, राजकुमार मिश्र, प्रमोद मिश्रा, दिनेश कुमार,प्रेम कांत वर्मा, ओमप्रकाश यादव,रमाशंकर वर्मा,प्रमोद वर्मा,सतीष व वर्मा,जयप्रकाश तिवारी,सर्वेश गुप्ता,संंतकुमार शुक्ल,पंकज कुमार समेत अन्य तौल लिपिक शामिल रहे।


सचिव ने कहा निराधार है आरोप,जांच में सच्चाई आएगी सामने


तौल बाबू के साथ अभद्रता करने एवं रुपये मांगने को लेकर लगे आरोपों के बारे में जब गन्ना समिति ऐरा के सचिव सुधीर कुमार वर्मा से बाबत बात की गई तो उन्होंने बताया कि तौल बाबू घटतौली कर रहा था, इसी की जांच के लिए गया था उसी बात को लेकर बहस हुई उसने मेरे साथ अभद्रता करने की कोशिश की थी। उसके द्वारा लगाए गए आरोपी निराधार है जांच में सच्चाई सामने आ जायेगी।


कोतवाल विवेक कुमार उपाध्याय ने बताया कि मामले की जानकारी नहीं है यदि ऐसा कोई मामला जानकारी में आता है तो कार्रवाई की जाएगी ।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे