Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

महराजगंज:रोजगार मेला में 138 युवाओं को मिला प्लेसमेंट



उमेश तिवारी

महराजगंज:बुधवार को राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में रोजगार मेला का आयोजन हुआ। इसमें बड़ी कम्पनियों के अधिकारियों ने युवक-युवतियों का साक्षात्कार लेकर 85 अभ्यर्थियों का अपनी कम्पनियों के लिए प्लेसमेंट किया।


मेला में लावा मोबाइल कम्पनी नोएडा, एसी बनाने वाली कम्पनी, इलेक्ट्रोप्लास्ट प्राइवेट लिमिटेड अहमदनगर (महाराष्ट्र), सबरोज लिमिटेड नोएडा व मेगा रबर टेक्नोलाजी प्राइवेट लिमिटेड मानेसर हरियाणा के अधिकारियों ने विभिन्न पदों के लिए अभ्यर्थियों का साक्षात्कार लिया। मेले में सभी आईटीआई व्यवसायों के लिए कुल 200 पदों पर भर्ती होनी थी। इसके सापेक्ष 145 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया। अभ्यर्थियों के शैक्षिक प्रमाण-पत्रों के सत्यापन और साक्षात्कार बाद लावा मोबाइल कम्पनी में कुल 30, एसी बनाने वाली कम्पनी इलेक्ट्रोप्लास्ट में कुल 25, सबरोज लिमिटेड नोएडा में कुल 10 तथा मेगा रबर टेक्नोलाजी में 20 अभ्यर्थियों का चयन किया गया। राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के नोडल प्रधानाचार्य ने बताया कि शासन की मंशा अनुरुप रोजगार सृजन कार्यक्रम के लिए रोजगार मेले का आयोजन किया गया।


नौतनवा में रोजगार के लिए उमड़े युवक-युवतियां


राजीव गांधी कालेज आफ फार्मेसी नौतनवा में भी बुधवार को रोजगार मेले का आयोजन हुआ। मेले का शुभारंभ कालेज के प्रबंधक डॉ. अजीत मणि त्रिपाठी एवं अनंत मणि त्रिपाठी ने किया। इस दौरान रिलायंस हास्पिटल मुंबई, सहारा हास्पिटल लखनऊ व पापुलर हास्पिटल वाराणसी में नौकरी के लिए कुल 107 युवाओं ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया। संस्थानों के जिम्मेदारों द्वारा पंजीकृत अभ्यर्थियों का साक्षात्कार लेकर 53 अभ्यर्थियों को सलेक्ट किया गया। इस दौरान प्रबंधक डॉ. अजीत मणि त्रिपाठी ने कहा कि युवकों के लिए अच्छी बात है कि शिक्षा ग्रहण करने के बाद उन्हें यहीं नौकरी मिल रही है। कालेज के निदेशक शोभाराम साहू ने बताया कि बी. फार्मा, डी. फार्मा एवं बीएससी (नर्सिंग) की शिक्षा ग्रहण कर चुके 107 अभ्यर्थियों ने मेले में अलग-अलग अस्पतालों के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। साक्षात्कार के दौरान 53 लोगों को सलेक्ट किया गया। रिलायंस फाउंडेशन हास्पिटल मुंबई ने 40, पापुलर हास्पिटल वाराणसी ने 8 व सहारा हास्पिटल लखनऊ के संस्थान ने पांच अभ्यार्थियों को सेलेक्ट कर लिया है। सभी अभ्यर्थियों को योग्यता के हिसाब से लगभग 13 हजार से 25 हजार तक की मानदेय संस्थानों द्वारा दिए जाएंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे