Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नेपाल के ब्रह्मदेव मंदिर दर्शन को गये 6 भारतीय नागरिक गिरफ्तार



उमेश तिवारी

महाशिवरात्रि पर्व के मौके पर नेपाल के ब्रह्मदेव मंदिर गये भारतीय नागरिकों की नेपाल आर्म्ड पुलिस ( एपीएफ ) के साथ मामूली कहासुनी के बाद विवाद भड़क उठा। एपीएफ ने अभद्रता के आरोप में छह भारतीय नागरिकों को शनिवार की शाम हिरासत में लिया है। जिन्हें रविवार को 24 घंटे बाद भी नहीं छोड़ा गया था।

उधर विवाद की सूचना पर मौके पर पहुंची एसएसबी जवानों द्वारा वीडियो बनाने पर भी नेपाल एपीएफ ने आपत्ति जताई है।बताया जा रहा है कि नेपाल पुलिस हिरासत में लिए भारतीयों को महेन्द्र नगर थाने ले गई है।


बताते चलें कि शनिवार को महाशिवरात्रि पर सीमा से सटे भारतीय इलाके के चंपावत जिले के टनकपुर स्थित उचौलीगोठ निवासी छह लोग ब्रह्मदेव मंदिर दर्शन को गये थे।

बताया जा रहा है कि शाम पांच बजे वापसी के दौरान भारतीय नागरिक नो मैंस लैंड में नेपाली नागरिकों की कुछ बाइकों पर बैठे थे। इस पर नेपाल एपीएफ के जवानों ने भारतीय नागरिकों को वहां से जाने को कहा,जिसे भारतीय नागरिकों ने अनसुना कर दिया। इसके बाद दोनों पक्षों में तीखी नोकझोंक शुरू हो गई । नेपाल आर्म्ड पुलिस का आरोप है कि भारतीय नागरिकों ने उनके साथ अभद्रता की। इसके बाद सभी छह भारतीयों को नेपाल एपीएफ ब्रह्मदेव स्थित चौकी ले गई।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad