Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लखीमपुर:डीएम ने किया प्राथमिक विद्यालय राजापुर का औचक निरीक्षण, परखी व्यवस्थाएं



कमलेश 

लखीमपुर खीरी 07 फरवरी। पठन पाठन की गुणवत्ता, स्कूल की साफ-सफाई, शिक्षकों व छात्र-छात्राओं की उपस्थिति, मध्यान्ह भोजन की गुणवत्ता इत्यादि का जायज़ा लेने के उद्देश्य से डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने मंगलवार को ब्लाक लखीमपुर के अन्तर्गत प्राथमिक विद्यालय राजापुर का औचक निरीक्षण किया।


निरीक्षण के दौरान डीएम ने शिक्षकों की उपस्थिति के सम्बंध में भी बच्चों से ही पूछताछ की।प्रधानाध्यापिका ने डीएम को बताया कि विद्यालय में नामांकित बच्चों की कुल संख्या 381 है, जिसमें 179 छात्र व 192 छात्राएं हैं। आज 168 विद्यार्थी उपस्थित हैं। डीएम ने कक्षा में छात्रों से पढ़ाई के बारे में जानकारी ली। उन्होंने स्कूल में पढ़ रहे छात्र-छात्राओं को मन लगाकर पढ़ाई करने और अपने परिवार व जिले का नाम रोशन करने के लिए प्रेरित किया। 


डीएम ने चखा मिड डे मील, परखी गुणवत्ता


प्राथमिक विद्यालय राजापुर के निरीक्षण के दौरान भोजन अवकाश चल रहा था, रसोईया द्वारा बच्चों को दाल-चावल परोसा जा रहा था। डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने एक थाली में भोजन निकलवाया, उसे ग्रहण करते हुए उसकी गुणवत्ता परखी और भोजन ग्रहण करते बच्चों को दुलारा। उन्होंने शिक्षकों को निर्देश दिए कि मिडडे मील के दौरान नौनिहाल इधर-उधर नहीं बल्कि उन्हें पट्टी पर बैठाकर सुव्यवस्थित तरीके से अपनी देखरेख में भोजन ग्रहण कराएं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे