Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ईसानगर में प्री-प्राइमरी टीएलएम कार्यशाला हुई सम्पन्न



कमलेश

खमरिया खीरी:महानिदेशक स्कूल शिक्षा एवं राज्य परियोजना निदेशक समग्र शिक्षा के आदेशानुसार ईसानगर बीआरसी खमरिया में बीईओ की देखरेख में तीन दिवसीय प्री-प्राइमरी टीएलएम कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें 156 शिक्षकों से टीएलएम निर्माण करवाकर प्रशिक्षित कर बच्चों को टीएलएम के माध्यम से निपुण बनाने के निर्देश दिए गए।


महानिदेशक स्कूल शिक्षा एवं राज्य परियोजना निदेशक समग्र शिक्षा के आदेशानुसार ईसानगर बीआरसी खमरिया में बीईओ अखिलानंद राय की देखरेख में ब्लॉक के 156 शिक्षकों को तीन दिवसीय प्री-प्राइमरी टीएलएम कार्यशाला का आयोजन कर टीएलएम निर्माण करवाकर प्रशिक्षित किया गया। इस प्रशिक्षण को करवाकर बच्चों को टीएलएम के माध्यम से निपुण बनाने के निर्देश दिए गए। वही इस बाबत प्रशिक्षक सुरजन सिंह कुशवाहा ने बताया कि टीएलएम के माध्यम से बच्चों की कक्षाओं को आकर्षक बनाना व उनका सर्वागीण विकास करना है। इस दौरान शिक्षिका प्रज्ञा वर्मा,सुनील कुमार सिंह,जगदंबा प्रसाद,कुशल मिश्रा,सचिन कुमार,रामू यादव,दीपेश वर्मा,शिवपूजन गिरी समेत अन्य शिक्षकों ने टीएलएम का निर्माण कर बच्चों को कैसे निपुण बनाये इस पर टीएलएम के माध्यम से कई गतिविधियों को कर अपनी ओर आकर्षित किया। 


वहीं प्रशिक्षण में प्रतिभाग कर रहे समस्त शिक्षकों को प्रशिक्षक रमाकांत वर्मा,सुरजन सिंह कुशवाहा,दिलीप रस्तोगी,राघवेंद्र प्रताप व सचिन राजपूत ने बारी बारी से प्रशिक्षत किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे