Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में डीएम ने फरियादियों की सुनी समस्याए,मछली गांव नानकार में लगाई चौपाल


मोहम्मद सुलेमान 

गोण्डा:शासन की मंशानुरूप जन सामान्य की शिकायतों एवं समस्याओं का एक ही स्थल पर निस्तारण कराने के उद्देश्य से आज जनपद के समस्त तहसीलो में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें तहसील मनकापुर में डीएम ने आये हुये फरियादियों की समस्याओं को सुना तथा शिकायतों का त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण समय से निस्तारण करने हेतु सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को प्रेषित किया गया। तहसील मनकापुर में कुल 140 प्रार्थपा पत्र प्राप्त हुये जिसमें 07 प्रार्थना पत्र का मौके पर ही हुआ निस्तारण, शेष प्रार्थना पत्र को निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत प्रकरण का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करते हुये आख्या तहसील में उपलब्ध करायें। 

             शिकायतकर्ता नंदकिशोर पुत्र द्वारिका सिंह निवासी भिटौरा ने अवगत कराया कि उनकी वृद्धा पेंशन काफी दिनों से नहीं आ रही है जिसे संज्ञान में लेकर जिलाधिकारी ने जिला समाज कल्याण अधिकारी को निर्देश दिये कि समस्या का त्वरित निस्तारण कराया जाय। 

             शिकायतकर्ता लवकुश पुत्र सहलाद निवासी बभनीखास ने अवगत कराया कि उनकी जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया गया है। जिसको संज्ञान में लेकर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को निर्देश देकर तत्काल अवैध कब्जा को खाली कराया गया। 

              उन्होंने कहा कि अवैध अतिक्रमण के मामले में पुलिस फोर्स के साथ मौके पर जाकर निस्तारित कराना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि तालाब, जमीन की पैमाइश, अवैध कब्जा, चकरोड, नाली, अवैध अतिक्रमण आदि को पुलिस फोर्स के साथ हटवाने का कार्य करें। शिकायतकर्ताओं को मौके पर बुलाएं। उसके आने पर लिखित रूप से उल्लेख करें और निस्तारण के प्रकरण का फोटोग्राफी/वीडियोग्राफी भी करें। समाधान दिवस में प्राप्त हुए शिकायतों का निस्तारण मौके पर जाकर पूरी गुणवत्ता के साथ करें अन्यथा संबंधित विभाग के अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।  

          वही संपूर्ण समाधान दिवस में जनसुनवाई के दौरान आये हुय बुजुर्ग व्यक्तियों के समस्याओं का समाधान कर ठंड से बचाव हेतु कंबल एवं राशन किट प्रदान किया गया।     


ग्राम पंचायत मछली गांव नानकार  में पोषण चौपाल        


          संपूर्ण समाधान दिवस के उपरांत तहसील मनकापुर अंतर्गत ग्राम मछली गांव नानकार में डीएम ने लगभग 10 महिलाओं एवं बच्चों को पोषण पोटली भी दिए। इसके साथ ही चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और संबंधित विभाग के अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण एवं समय पर निस्तारण करने के निर्देश दिए।

                   इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज,  उप जिलाधिकारी मनकापुर आकाश सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी मनकापुर, परियोजना निदेशक डीआरडीए चन्द्रशेखर, उपनिदेशक कृषि, तहसीलदार मनकापुर पैगाम हैदर, नायब तहसीलदार अमित यादव, उप प्रभागीय वनाधिकारी, जिला विकास अधिकारी दिनकर विद्यार्थी, जिला कार्यक्रम अधिकारी धर्मेंद्र गौतम, प्रभारी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी कृष्ण गोपाल पांडेय, जिला पंचायत राज अधिकारी लालजी दुबे, जिला समाज कल्याण अधिकारी राजेश चौधरी, एक्सईएन प्रांतीय खंड प्रमोद त्रिपाठी, एसओ  मनकापुर छपिया खोड़ारे, सहित अन्य जनपद स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad