Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर के सतिया में गड्ढे में खेलने के दौरान चार नाबालिग गिरे, दो की मौत


                               वीडियो


पं श्याम त्रिपाठी/ बनारसी मौर्या 

 गोण्डा। मनकापुर कोतवाली और नवाबगंज विकास खंड  के सतिया गांव के डिगिहा मजरे में नवनिर्मित सड़क किनारे गहरे गड्ढे में खेलने के दौरान चार नाबालिग लड़के गिर गए। जानकारी होने पर जब तक लोग पंहुचते और रेस्क्यू करते दो बच्चों ने दम तोड़ दिया एवं एक गंभीर रूप से घायल हो गया एक सकुशल बरामद मचा। इस घटना की जानकारी होने पर पूरे गाँव में हड़कंप मच गया। मृतक दोनों बच्चे सगे भाई हैं। जानकारी होने पर घटनास्थल पर पंहुची पुलिस ने जांच पड़ताल में शुरू कर दी है ।

मनकापुर कोतवाली और नवाबगंज विकास खंड क्षेत्र के अन्तर्गत सतिया गांव के डिगिहा मजरे में पक्की सड़क का निर्माण कार्य के लिए सड़क किनारे मिट्टी निकासी के लिए गहरा गड्ढा खोदा गया था इस सड़क के किनारे पर चारों बच्चे खेल रहे थे अचानक सड़क किनारे पटी मिट्टी धंसने लगी जिससे चारों बच्चे चपेट में आ गयी। घटनास्थल के पास गन्ने के खेत में काम कर रही औरत ने शोर मचाकर आसपास के लोगों को बुलाया। मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने फावड़ा और हाथ से मिट्टी को हटाकर बच्चों को निकाला पर तब तक दो की मौत हो चुकी थी तथा एक का पैर टुट गया,  एक अन्य बच्चा सकुशल बच गया है। मृतक बच्चों मे शिवा उम्र 12 वर्ष और शिवम् 10 वर्ष है दोनो सगे भाई रामजतन राजभर के बेटे हैं लोगों ने बताया कि रामजतन के दो बेटे एक बेटी है दोनों की मौत जहां घर का दीपक बुझ गया है वहीं राजभर दम्पति पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।गाँव के साथ क्षेत्रीय लोग भी आवाक हैं। बाकी दोनों बच्चे भी मृतक बच्चों के पडोसी हैं।  पंकज 12 वर्ष पुत्र धनीराम का पैर टूट गया है जबकि 10 वर्षीय संजय पुत्र तुलसीराम बाल बाल बच गया। 

गाँव के प्रधान प्रतिनिधि संतोष कुमार उर्फ थुल्लुर शुक्ला ने बताया कि घटना की सूचना पर स्थानीय लोगों की मेहनत से दो अन्य की जान बच गई नहीं  तो और बड़ी घटना हो जाती स्थानीय लोगों ने सड़क निर्माण में लगे लोगों के खिलाफ नारेबाजी कर कार्रवाई की मांग की है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad