Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

देश की रक्षा के लिए भारत नेपाल सीमा पर पूर्व सैनिक तैयार कर रहे हैं जवान, फ्री में दे रहे हैं ट्रेनिंग



उमेश तिवारी

 महराजगंज:सेना, पैरा मिलिट्री फोर्सेज में भर्ती के लिए युवाओं को पूर्व सैनिक प्रेरित कर रहे हैं। युवा दिलों में देश प्रेम का जज्बा भरने का पूर्व सैनिकों का यह सराहनीय प्रयास है। भारत नेपाल के सरहदी कस्बे नौतनवा में सेना भर्ती की तैयारी कराई जा रही है। इसमें पूर्व सैनिकों द्वारा सरहद पर बिताए अपने समय और अनुभवों को युवाओं से साझा भी कर रहे हैं।


वो सेना से रिटायर हो गए हैं, लेकिन देश प्रेम और देशभक्ति अभी भी दिल में जिंदा है। अपने जैसे ही वीर तैयार करने के लिए पूर्व सैनिक युवाओं को प्रेरित कर रहे हैं और उन्हें तैयार कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में भारत नेपाल सरहदी कस्बे नौतनवा में पूर्व सैनिकों का जज्बा देखने लायक है। 


मुफ्त में देते हैं ट्रेनिंग और भरते हैं देशभक्ति का जज्बा 

पूर्व सैनिक ग्रामीण इलाके के युवाओं को मुफ्त ट्रेनिंग देकर उन्हें सेना, पैरामिलेट्री भर्ती के लिए तैयार कर रहे हैं। युवाओं में देश प्रेम और देश सेवा का जज्बा पैदा करने के साथ ही उन्हे सेना सहित पैरा मिलिट्री फोर्सेज में भर्ती के लिए प्रेरित करने का जिम्मा भारत मां के कुछ पूर्व सैनिकों ने उठाया है। 



अग्निवीर बन चुके हैं यहां के कई ग्रामीण युवा 

महराजगंज जिले में भारत-नेपाल के सीमावर्ती इलाके में भूतपूर्व सैनिक ग्रामीण युवाओं को ट्रेनिंग देकर उन्हें सेना में भर्ती से पहले की तैयारी करा रहे हैं। वहीं, कड़ी मेहनत की बदौलत कई युवा बतौर अग्निवीर सेना का हिस्सा बन चुके हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad