Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मण्डलायुक्त ने निर्माण कार्यों में गुणवत्तापूर्ण एवं समयबद्धता का विशेष ध्यान रखने का दिया निर्देश



सुनील उपाध्याय 

बस्ती।जिले मे निर्माण कार्यो की वित्तीय एवं भौतिक प्रगति के साथ-साथ गुणवत्ता एवं समयबद्धता का विशेष ध्यान रखने के लिए मण्डलायुक्त योगेश्वर राम मिश्र ने कार्यदायी संस्थाओं को निर्देशित किया है। 50 लाख रूपये से ऊपर की परियोजनाओं की समीक्षा करते हुए उन्होने निर्देश दिया कि रिवाइज स्टीमेट भेजने से बचें, कार्यो की गुणवत्ता बनाये रखें। उन्होने कहा कि मण्डलीय टास्क फोर्स से जॉच कराने पर कही-कही अधोमानक सामग्री का प्रयोग पाया गया है। उन्होने सीडीओ संतकबीर नगर को निर्देशित किया कि बखिरा झील की सड़क का निर्माण प्राथमिकता पर कराये। उन्होने अधीक्षण अभियन्ता पीडब्ल्यूडी को निर्देशित किया कि सिद्धार्थनगर जाकर निर्माण कार्यो को गति प्रदान करें।  

उन्होने निर्देश दिया कि प्रथम किश्त की प्राप्त धनराशि से कार्य कराकर उपभोग प्रमाण पत्र समय से शासन को भेजवायें तथा द्वितीय किश्त की प्राप्ति के लिए जिलाधिकारी के माध्यम से फालोअप कराये। उन्होने पीडब्ल्यूडी विभाग को निर्देश दिया कि रोडबैंक लिस्ट अपडेट रखें तथा सुनिश्चित करें कि किसी भी सड़क के निर्माण में डुप्लीकेसी ना हों। उन्होने कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारियों से उनकी समस्या की जानकारी लेने के बाद आश्वस्त किया कि सुरक्षा संबंधी कोई भी दिक्कत होने पर तत्काल उनके संज्ञान में लायें। 

उन्होने बस्ती, सिद्धार्थनगर तथा संतकबीरनगर के परियोजनाओं की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि कार्यदायी संस्था के अधिकारी किसी प्रकार की समस्या होने पर तत्काल डीएम, सीडीओ के संज्ञान में लायें। बैठक में संयुक्त कृषि निदेशक अविनाश चन्द्र तिवारी ने बताया कि मल्टी पर्पज सीड स्टोरेज निर्माण के लिए सॉऊघाट, बनकटी, विक्रमजोत, मिठवल में भूमि उपलब्ध नही हो पायी है। इसी प्रकार चिलवनिया आईटीआई तक पहुॅच मार्ग बनवाने के लिए जेडी तकनीकी शिक्षा ने अनुरोध किया।  मण्डलायुक्त ने दोनों जिलों के सीडीओ को भूमि की व्यवस्था कराने का निर्देश दिया। 

उन्होने निर्देश दिया कि सभी अधूरी परियोजनाओं को समय से पूरा करने के लिए चरणबद्ध कार्ययोजना तैयार करें तथा सुनिश्चित करें कि निर्धारित समय पर कार्य अवश्य पूरा हो जाय। उन्होने सीडीओ संतकबीर नगर को निर्देशित किया कि यूपी पीसीएल द्वारा दो निर्माण कार्यो में लगभग रू0 3.28 करोड़ के गबन में एफआईआर के बाद कृत कार्यवाही से अवगत कराये। 

       बैठक का संचालन जेडीसी पद्मकान्त शुक्ल ने किया। बैठक में सीडीओ डा. राजेश कुमार प्रजापति, संतकबीर नगर के संत कुमार, एडी हेल्थ डा. ए.के पाण्डेय, अधीक्षण अभियन्ता पीडब्ल्यूडी आर.के. गुप्ता, उप निदेशक अर्थ एंव संख्या अमजद अली अंसारी, अधिशासी अभियन्ता पीडब्ल्यूडी केशवलाल, उप निदेशक समाज कल्याण सुरेश चन्द, कार्यदायी संस्थाओं के प्रोजेक्ट मैनेजर तथा अधिकारीगण उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad