Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सड़क सुरक्षा संबंधी कोई कार्य नहीं कराए जाने पर डीएम ने जताई नाराजगी



सुनील उपाध्याय 

बस्ती । सड़क सुरक्षा संबंधी कोई कार्य ना कराये जाने पर जिलाधिकारी श्रीमती प्रियंका निरंजन ने असंतोष व्यक्त करते हुए पीडब्ल्यूडी तथा राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को चेतावनी दिया है। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित समिति की बैठक में उन्होने कहा कि दो माह पूर्व सम्पन्न हुयी बैठक में राष्ट्रीय राजमार्ग तथा राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ने वाली ग्रामीण सड़को पर सुरक्षा के दृष्टिकोण से कार्य कराने की सहमति हुयी थी, परन्तु कोई कार्य नही कराया गया। उन्होने इस संबंध में एआरटीओ पंकज कुमार को फालोअप करने का निर्देश दिया है।

उन्होने सीडीओ को निर्देशित किया कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित गॉव के प्रधानों को प्रेरित करके सीसीटीवी कैमरा स्थापित कराये। उन्होने राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि स्पीडोमीटर स्थापित कराये ताकि वाहन की स्पीड का आकलन किया जा सकें। उन्होने निर्देश दिया कि स्थान-स्थान पर एंबुलेन्स का नम्बर प्रदर्शित करे ताकि आवश्यकता पड़ने पर काल कर बुलाया जा सके। उन्होने निर्देश दिया कि ओवरलोड गाड़ियों की सूची एआरटीओ को उपलब्ध करायें।

जिलाधिकारी ने जनपद में स्थापित तीनों टोलप्लाजा के रख-रखाव की स्थिति पर असंतोष व्यक्त किया है। उन्होने कहा कि एक्सड़ा टोलप्लाजा की स्थिति बेहद खराब है। यहॉ पर एक-एक लेन बन्द पाया गया तथा साइड से निकलने पर बड़े-बड़े पत्थर रखें मिले, ट्वायलेट बेहद गंदा था तथा मेडिकल फैसिलिटी भी उपलब्ध नही थी। उन्होने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि पैसा ले रहे है तो पब्लिक को सुविधाए भी उपलब्ध करायें।

उन्होने कहा कि अनुबंध के अनुसार प्रत्येक टोलप्लाजा पर 30 प्रतिशत कर्मचारी अवकाश प्राप्त सैनिक तैनात करने का निर्देश है। इसका पालन कराने के लिए जिला सैनिक कल्याण बोर्ड से अवकाश प्राप्त सैनिको की सूची प्राप्त करें। उन्हें बूथ के अन्दर टोल की धनराशि प्राप्त करने के लिए तैनात करे, जो धैर्य, संयम और अनुशासन के साथ कार्य करेंगे।

उन्होने कहा कि टोलप्लाजा के आस-पास अवैध ढांबे चल रहे है, सड़क पर ही ट्रक खड़े कर दिये जाते है, अतिक्रमण हटाने का कोई अभियान नही चलाया जाता है। उन्होने निर्देश दिया कि तीनों टोलप्लाजा पर पेयजल की समुचित व्यवस्था रखी जाय।

उन्होने निर्देश दिया कि परिवहन विभाग पूरे जिले का टै्रफिक प्लान तैयार करे, जिसमें डंपिंग ग्राउण्ड निर्धारित किया जाय। कृषि विज्ञान केन्द्र में संचालित यार्ड को अनयत्र शिफ्ट करने का जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है। जिला अस्पताल चौराहा पर विद्युत पोल शिफ्ट करने के लिए विभाग द्वारा 17 लाख का स्टीमेट बनाया गया है। ग्रामीण क्षेत्र में होने के कारण इस धनराशि को क्षेत्र पंचायत निधि से दिलाने के लिए उन्होने निर्देशित किया है। बैठक में सीडीओ डा. राजेश कुमार प्रजापति, उप जिलाधिकारी शैलेष दुबे, आनन्द श्रीनेत, अतुल आनन्द, सीओ विनय चौहान, आरटीओ रविकान्त शुक्ला, राष्ट्रीय राजमार्ग प्रबंधक जी.एन. राव तथा विभागीय अधिकारी उपस्थित रहें। बैठक का संचालन समिति के सदस्य सचिव/अधिशासी अभियन्ता पीडब्ल्यूडी केशवलाल ने किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे