Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

काठमांडू में भारतीय पर्यटकों को बंधक बनाकर लूट,कोई सुनवाई नहीं



उमेश तिवारी

महराजगंज:नेपाल की राजधानी काठमांडू में भारतीय पर्यटकों के साथ लूटपाट और मारपीट की घटना सामने आई है। पीड़ितों के मुताबिक इसकी शिकायत नेपाल की काठमांडू पुलिस से की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। सोनौली  पहुंचकर इसकी शिकायत दर्ज कराई।


नेपाल के पशुपतिनाथ मंदिर दर्शन के लिए वाराणसी से पांच दोस्त एक साथ बृहस्पतिवार को काठमांडू पहुंचे थे, वहां दर्शन के बाद होटल जाते समय कुछ लोगों ने उन्हें रोक लिया और बंधक बनाकर उनके साथ मारपीट कर खाते से रकम ट्रांसफर कर भगा दिया। किसी तरह वहां से बचकर सोनौली सीमा पर पहुंचे।

पर्यटकों ने पुलिस को आप बीती बताते हुए शिकायती पत्र दिया। विनय कुमार, उदल कुमार, अजय कुमार, शिवम, जय नाथ निवासी गड्सरा पोस्ट चोलापुर जिला वाराणसी बृहस्पतिवार को बस से काठमांडू पहुंचे थे।

विनय ने बताया कि एक व्यक्ति झांसे में लेकर होटल ले जा रहा था। रास्ते में रोककर  के खाते से गूगल पे के माध्यम से पाचस हजार और रूदल के खाते से पांच हजार रुपये लेकर भगा दिया गया। अन्य तीन साथियों के मोबाइल भी चेक किया, लेकिन एकाउंट में रकम नहीं था। जब शिकायत लेकर नेपाल पुलिस के पास गया, तो कोई सुनवाई नहीं हुई।


पीड़ित विनय ने बताया कि घटना के बाद  हम लोगों का पीछा करने लगे। हम लोग काठमांडू स्थित भारतीय दूतावास पर गए, वहां शिकायत के बाद किसी तरह सोनौली पहुंचे हैं। कोतवाल सोनौली अभिषेक सिंह ने बताया की वाराणसी के पांच पर्यटकों ने नेपाल में रकम लूट होने की शिकायत की। मामले में नेपाल पुलिस से वार्ता की जा रही है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे