Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ईसानगर में पंचायत उपचुनाव में नामांकन प्रक्रिया समाप्त,प्रधान पद पर तीन पर्चे हुए दाख़िल



कमलेश

खमरिया खीरी:जिला अधिकारी खीरी के आदेशानुसार त्रिस्तरीय पंचायत उप चुनाव की चल रही प्रक्रिया में सोमवार को ईसानगर में नामांकन प्रक्रिया सम्पन्न होने के बाद से समर्दा गांव में अपना प्रधान चुनने की क़वायद तेज हो गई। वही चार ग्राम पंचायतों में रिक्त सदस्य पदों पर एकल नामांकन होने से चुनावी लड़ाई होने की आशंका समाप्त हो गई। अब मंगलवार को ब्लॉक मुख्यालय पर बीडीओ, एडीओ व आरओ तथा एआरओ की देखरेख में नामांकन पत्रों की जांच होकर बुधवार को नाम वापसी के बाद चुनाव चिन्ह का आवंटन होगा। चुनाव 2 मार्च व मतगणना 4 मार्च को होगी।


त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव में ईसानगर के समर्दा हरी में ग्राम प्रधान की रिक्त हुई सीट के साथ दुर्गापुर पड़री,बिरसिंहपुर,बेनीपुरवा व ढेबर में 4 ग्राम पंचायत सदस्यों के रिक्त पड़े पदों के उपचुनाव की शुरू हुई प्रक्रिया के बाद नामांकन पत्र जमा करने का समय सोमवार को सायं समाप्त हो गया। जिसमें समरदाहरी में ग्राम प्रधान के पद पर सुशीला देवी पत्नी बलराम,विनोद कुमार पुत्र अवतार व लवकुश कुमार पुत्र ओमप्रकाश कुल तीन लोगों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। वहीं सदस्य के रिक्त पदों पर दुर्गापुर पड़री से प्रेम कुमार पुत्र राजाराम,विरसिंहपुर से अंजना पत्नी बसंत,बेनीपुरवा से सिपाही पुत्र सियाराम व ढेबर से सकीना बेगम पत्नी मो.कलीम ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। सदस्य पदों पर चारों ग्राम पंचायतों में रिक्त पदों पर एकल नामांकन पत्र जमा होने से अब यह कयास लगाए जाने लगे है कि यह सभी सदस्य जांच के दौरान अगर कोई कमी न पाई गई तो निर्विरोध ही चुने जाएंगे।

 

21 को जांच 22 को आवंटित होंगे चुनाव चिन्ह

ईसानगर में त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव की नामांकन प्रक्रिया सोमवार को ब्लॉक मुख्यालय पर सायं को समाप्त होने के बाद एआरओ विमल कुमार वर्मा ने बताया कि 21 फरवरी को ग्राम प्रधान व सदस्य पदों पर जमा हुए नामांकन पत्रों की जांच होगी। 22 को नाम वापसी होने के बाद चुनाव चिन्ह आवंटित होंगे।



समर्दाहरी में प्रधान पद पर चुनाव होंने की बनी संभावना

ईसानगर ब्लॉक की एक मात्र ग्राम पंचायत समरदा हरी में ग्राम प्रधान की रिक्त सीट पर तीन नामांकन पत्र जमा होने से चुनाव होने की संभावना बन गई है। इस बाबत एआरओ विमल कुमार वर्मा ने बताया कि मंगलवार को नामांकन पत्रों की जांच होगी। बुद्धवार को नाम वापसी के बाद अगर कहीं एक से ज्यादा दावेदार होंगे तो चुनाव चिन्ह आवंटित कर 2 मार्च को वहाँ चुनाव करवाया जाएगा, जिसकी मतगणना 4 मार्च को होगी।


थानाध्यक्ष की अगुवाई में चप्पे चप्पे पर तैनात रहा फोर्स

त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव में नामांकन प्रक्रिया के दौरान थानाध्यक्ष ईसानगर पंकज त्रिपाठी व थानाध्यक्ष खमरिया शिवाजी दुबे की अगुवाई में उपनिरीक्षक सुनील कुमार तिवारी,मो.अली, सिपाही हरिहर प्रसाद,शिवकुमार अंकित चौधरी समेत अन्य पुलिस के जवान ब्लॉक परिसर में शांति बनाए रखने कर लिए चप्पे चप्पे पर तैनात रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे