Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नेपाल के रास्ते भारत में हथियारों की सप्लाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है पाकिस्तान :एनआईए सूत्र



उमेश तिवारी

 महराजगंज:गैंगेस्टर-टेरर फंडिंग-आर्म्स सप्लायर नेक्सस मामले में एनआईए ने देशभर में 72 जगह छापेमारी कर भारी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं। एनआईए के मुताबिक पाकिस्तान, नेपाल के रास्ते भारत में हथियारों की सप्लाई करता है और गैंगेस्टर का इस्तेमाल किया जा रहा है। एनआईए ने यूपी के प्रतापगढ़ और पीलीभीत में भी रेड की है।

गैंगेस्टर केस को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) एक्शन में है। टेरर फंडिंग और हथियारों की सप्लाई से जुड़े नेटवर्क को लेकर एनआईए ने सोमवार को कई राज्यों के कई शहरों में एक साथ छापेमारी की। एनआईए की रेड में कई गैंगेस्टर, गैंगेस्टर्स के सहयोगियों के पास से हथियार बरामद हुए हैं। यूपी में भी दो जगह रेड हुई।

जानकारी के मुताबिक गैंगेस्टर-टेरर फंडिंग-आर्म्स सप्लायर नेक्सस मामले में एनआईए ने उत्तर प्रदेश के साथ ही पंजाब, राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, चंडीगढ़, गुजरात और मध्य प्रदेश में भी छापेमारी की है। बताया जाता है कि एनआईए की टीमों ने देशभर में कुल 72 जगह एकसाथ छापेमारी की। यूपी की राजधानी लखनऊ के साथ ही पीलीभीत और प्रतापगढ़ में भी छापेमारी चल रही है।


एनआईए सूत्रों के मुताबिक यूपी में आर्म्स सप्लायर और ड्रग्स सिंडिकेट से जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापेमारी हुई है। यूपी में लॉरेन्स बिश्नोई गैंग से जुड़े लोगों के ठिकाने पर एनआईए ने छापेमारी की है। हरियाणा के भी सिरसा, नरनौल, यमुनानगर और गुरुग्राम में भी छापेमारी जारी है। नरनौल में एनआईए ने गैंगेस्टर सुरेंदर उर्फ चीकू के घर पर छापेमारी की है। NIA सूत्रों के मुताबिक नेपाल के रास्ते भारत में हथियारों की सप्लाई की जाती है जिसके पीछे पाकिस्तान की भूमिका रहती है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे