Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

US:'17 लाख रुपये दो अमेरिका में करो घुसपैठ', सीमा पर भारतीयों को झांसा देकर कार्टेल चला रहे अपना काला धंधा



उमेश तिवारी

अमेरिकी सीमा पर आए दिन घुसपैठ की खबरें सामने आती रहती हैं। लेकिन इस घुसपैठ को लेकर समाचार एजेंसी पीटीआई ने एक बड़ा और चौंकाने वाला खुलासा किया है। 


दरअसल, अमेरिकी सांसदों ने दावा किया है कि अमेरिकी सीमा पार करने में मदद करने के लिए आपराधिक अंतर्राष्ट्रीय संगठन (कार्टेल) ने भारतीयों से औसतन 17 लाख रुपये वसूले। ये संगठन भारतीयों से 17 लाख रुपये लेकर अमेरिकी सीमा में अवैध रूप से प्रवेश दे देते हैं।


एरिजोना के कोचिस काउंटी के शेरिफ मार्क डेनियल ने इस सप्ताह हाउस ज्यूडिशियरी कमेटी के सदस्यों को बताया कि अवैध रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका में आने के लिए एक विदेशी नागरिक के लिए एक कार्टेल द्वारा न्यूनतम पांच लाख रुपये का शुल्क लिया जा रहा है। वहीं भारतीयों से अधिकतम 17 लाख रुपये तक वसूल लेते हैं।


सांसदों को सूचित करते हुए  मार्क डेनियल ने कहा कि मेक्सिको के साथ सीमा सुरक्षित नहीं है, डेनियल ने कहा कि कार्टेल नामक आपराधिक अंतर्राष्ट्रीय संगठन अमेरिकी सीमा के दक्षिणी क्षेत्र में नियंत्रण करते हैं। कार्टेल के सदस्य पता करते हैं कि कौन किस देश से आया है। 


यानी देश और काम के आधार पर पैसे वसूले जाते हैं। अगर आप कोई खतरनाक काम को अंजाम देने वाले हैं तो आपसे उस हिसाब से पैसे वसूले जाएंगे। यहां तक की आतंकवादियों को भी प्रवेश करने में यह संगठन मदद करता है।


बता दें कि कार्टेल एक तरह से अंतर्राष्ट्रीय अवैध संगठन है जो आम तौर पर सेक्स व्यापार, गिरोह, ड्रग्स जैसे धंधे को अंजाम देने के लिए सीमा पर घुसपैठ कराने में मदद करते हैं। वे लोगों को दूसरे देशों में घुसपैठ करने में मदद करते हैं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे