Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

यूपी से बच्चों को किडनैप कर नेपाल में बेच देता था, मानव तस्कर के कबूलनामे से मचा हड़कंप,इस तरह फंस जाते थे बच्चे



उमेश तिवारी

गुजरात में वलसाड़ पुलिस छोटे-छोटे बच्चों का अपहरण करने वाले शख्स को गिरफ्तार करने के बाद मानव तस्करी की बड़ी साजिश की जांच कर रही है। आरोपी ने पूछताछ के दौरान अतीत में उत्तर प्रदेश से 3 से 4 बच्चों को किडनैप करने की बात कबूल की, जिसके बाद हड़कंप मच गया। वलसाड़ जिले के पुलिस अधीक्षक राजदीप सिंह जाला ने बताया कि आरोपी रमेश नेपाली ने पुलिस रिमांड के दौरान उत्तर प्रदेश से बच्चों को किडनैप कर उन्हें नेपाल में बेचने की बात कबूल की है।


डुंगरा थाना क्षेत्र से किडनैप हुई थी बच्ची

आरोपी के कबूलनामे के बाद वलसाड़ पुलिस ने उत्तर प्रदेश पुलिस को इस बारे में जानकारी दे दी है और मानव तस्करी के बड़े अपराध की जांच शुरू कर दी है। बता दें कि आरोपी ने 9 फरवरी को गुजरात के डुंगरा थाना क्षेत्र से 6 साल की एक बच्ची का अपहरण कर लिया था। टेक्निकल सर्विलांस और मुखबिरों द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर वलसाड़ पुलिस ने 24 घंटे के अंदर आरोपी रमेश नेपाली को मध्य प्रदेश से उठा लिया। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी रमेश नेपाल जा रहा था।

बच्चों को बिस्किट, चॉकलेट देकर फुसलाता था

राजदीप सिंह जाला ने रमेश नेपाली के अपराध करने के तरीके के बारे में बताते हुए कहा कि आरोपी कंस्ट्रक्शन साइट्स पर काम करने के दौरान जाल बिछाता था, और बच्चों को नियमित चॉकलेट या बिस्किट देकर उनसे दोस्ती करता था। उसने कहा कि जब बच्चा उससे एक बार परिचित हो जाता तो वह उसे अपने साथ मेले में ले जाने की बात कहकर फुसलाता था और किडनैप कर लेता था। वारदात के दौरान ऐसे रास्तों का इस्तेमाल करता था जहां CCTV कैमरे न लगें हो।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

Bottom Ad