Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बाधित विद्युत आपूर्ति को लेकर भोजपुरी गाना वायरल, जमकर सुन रहे है लोग

गाना खबर के बीच में 


आरके गिरी

गोण्डा: क्षेत्रीय समस्याओं को लेकर काव्य, लोकगीत वर्षो से ध्यानाकर्षण के माध्यम रहे है।जिसमे उलहना देना, निंदा करना,मांग करना शामिल रहा है। 

लेकिन इस युग में सोशल मीडिया के माध्यम से अलग अलग प्रकार के वीडियो वायरल होते है जिससे कभी कोई घटना,समस्या या मस्ती प्रतीत होती है। 

बता दें कि इन दिनों विभिन्न मांगो को लेकर विद्युत कर्मचारियों का देश व्यापी हड़ताल चल रहा है। लगातार विधुत कटौती से जहां जन जीवन प्रभावित है वही काम धंधे बेपटरी हो गए है। सक्षम परिवारों या दुकानदारों के वर्षो से जंग खा रहे जगनेटर फिर खटखटाने लगे है। वही सामान्य लोगों के इनवर्टर रात में ही लो बैट्री होकर विश्राम की मुद्रा में आ गए है। विद्युत आपूर्ति बंद होने से लोग इधर उधर मोबाइल चार्जिंग करने के लिए भटकते नजर आ रहे है। 

इसी बीच सोशल मीडिया पर एक भोजपुरी गाना तेजी से वायरल हो रहा है , जो विधुत विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों को बद्दुआएं दे रहा है। जो अवधी भाषा मे गाये गए लोक गीत के तर्ज को संदर्भित करता है।


बताते चले कि गोण्डा जनपद के समस्त तहसील क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों में की जाने वाली विधुत आपूर्ति हड़ताल के चलते बाधित है। 

लगातार बाधित विधुत आपूर्ति से नगरीय व ग्रामीण उपभोक्ता त्रस्त है। 

वायरल वीडियो गाना


इन्ही समस्याओं से त्रस्त किसी लोककलाकार द्वारा गाये गए 31 सेकेंड के गाना को सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल किया जा रहा है, जिसमें एक फोटो लगाया गया है फोटो में राणा क्रिएटिव अंग्रेजी में लिखा गया है,जो किसी यूट्यूब चैनल पर अपलोड वीडियो से दर्शाता है। 


जिसमे एक मेन विधुत बोर्ड दिख रहा है जहाँ सांकेतिक लाइन मैन के रूप में एक विदेशी युवक हाथ मे दस्ताना पहने टोपी लगाए हुए बोर्ड से एक मल्टीमीटर(टेस्टर) लिए हुए लाइन को टेस्ट कर रहा है।

वही गाने के बोल कुछ इस प्रकार है कि "जवन दहिजरा रोज काटत है बिजुलिया, जिव क़य हमारे करत बय संसतिया, हे काली माई वहका धरतिस उठाय लियो,तुंहसे न बनय बात हमसे मिलवाय दियो,काली माई वहका धरतिस उठाय लियो"


यह गाना लगातार बाधित विधुत को लेकर गर्मजोशी से सुन कर वायरल किया जा रहा है।


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे