Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर के दो लेखपाल पर हमले के आरोपी खनन माफियाओं के विरुद्ध गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज



कृष्ण मोहन 

मनकापुर(गोंडा)। योगी राज में भी अवैध खनन माफियाओं के हौसले बुलंद हैं। शासन के तमाम कार्यवाहियों के बाद भी माफिया धड्डले से अपने कामों को अंजाम दे रहे है।अवैध खनन माफिया इतने बेखौफ हो चुके है कि अंकुश लगाने पहुंचे दो राजस्व कर्मियों पर हमला बोल दिया। जिससे दो राजस्व कर्मी घायल हो गये। घटना की सूचना पर जिला प्रशासन में हड़कम्प मच गया। इस मामले में एसडीएम आकाश सिंह के निर्देश पर जेसीबी संचालक राहुल सिंह सहित कई  लोगों पर बल्बा,सरकारी कार्य में बाधा,अवैध खनन अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज किया गया है।

  मामला तहसील मनकापुर से जुडा है। चर्चा थी कि तहसील के विभिन्न क्षेत्रो में अवैध मिट्टी खनन का मामला जोरो पर चल रहा है। जिला प्रशासन की सख्ती पर एसडीएम आकाश सिंह ने अवैध खनन करने वालों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया। जिसके तहत पचपुती जागता पुर गांव में अवैध खनन कर रही आधा दर्जन टैक्ट्रर-ट्राली व मिट्टी खुदाई करने वाली मशीन को खुदाई करते समय पकड कर सीज करा दिया तथा लेखपाल आलोक कुमार सिंह की शिकायत पर चोरी व अवैध खनन का मामला भी दर्ज करा दिया गया। इसी से खुन्नस खाये खनन माफियाओं ने बदला लेने की साजिश रची।

मिली जानकारी के अनुसार शनिवार शाम का मामला है। बताया जाता है कि एसडीएम को जरिये मुखबिर सूचना मिली कि तहसील के मिश्रौलिया गोसाई गांव के पास जेसीबी मशीन से अवैध मिट्टी खनन किया जा रहा है। इसी सूचना पर एसडीएम जो मुख्यालय पर थे। उन्होंने लेखपाल प्रेम शंकर व लेखपाल आलोक कुमार सिंह को मौके पर पहुंच कर अवैध खनन रोकने का निर्देश दिये।जैसे ही मौके पर लेखपाल पहुंचे ही थे कि अचानक तमाम लोगों ने लेखपालों को गाली देते हुए मार डालने के लिए टूट पड़े। लेखपाल जब तक कुछ समझ पाते कि भीड़ ने हमला कर दिया। जिसमें दोनो लेखपाल चोटहिल हो गये।किसी तरह दोनो लेखपाल भागते हुए अपनी जान बचा सके। घटना की सूचना पुलिस व एसडीएम को मिली तो हाथ पांव फूल गये। इस मामले में लेखपाल प्रेम शंकर आर्य व उनके सहयोगी लेखपाल आलोक कुमार सिंह की तहरीर पर जेसीबी संचालक राहुल सिंह,पप्पू वर्मा,रामपाल,बिन्ने व कुछ अन्य लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज किया गया है। कोतवाल चितवन कुमार ने बताया कि लेखपाल की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर विधिक कार्यवाई शुरू कर दी गयी है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे