Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लखीमपुर:अमृत सरोवर की शोभा बढ़ाएंगी मछलियां, डीएम-सीडीओ ने सरोवर में छोड़ी मछलियां



लखीमपुर खीरी 02 मार्च। गुरुवार की देर शाम डीएम महेंद्र बहादुर सिंह सीडीओ अनिल कुमार सिंह के साथ तहसील व विकास क्षेत्र लखीमपुर के अमृत सरोवर राजापुर पहुंचे, जहां उन्होंने सरोवर में कॉमन क्रॉप प्रजाति की सैकड़ों की संख्या (एक हजार) में मछलियां छोड़ी। 


डीएम महेंद्र बहादुर सिंह सीडीओ अनिल कुमार सिंह के साथ अमृत सरोवर में कॉमन क्रॉप प्रजाति की एक हजार मछलिया डाली। इसके बाद डीएम ने मछलियों को मत्स्य पूरक आहार दिया। डीएम ने कहा कि अमृत सरोवर में एक तरफ मछलियां लोगों के आकर्षण का केंद्र होंगी। वही मत्स्य उत्पादन को भी बढ़ावा मिलेगा। सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने कहा कि यह एक अच्छी पहल है। इससे अमृत सरोवर का आकर्षण और शोभा बढ़ेगी। वही मत्स्य उत्पादन को भी बल मिलेगा। इस मौके पर सहायक निदेशक (मत्स्य) संजय यादव, डीसी मनरेगा विपिन कुमार चौधरी, बीडीओ सदर पीयूष सिंह, मत्स्य निरीक्षक विनीत कुमार मौजूद रहे।


उल्लेखनीय है कि जनपद खीरी के ऐतिहासिक और सामाजिक दृष्टि से महत्वपूर्ण तालाबों को अमृत सरोवर के रूप में विकसित करने, पर्यावरण संरक्षण व गांवों में स्थानीय पर्यटन को बढ़ावा देने तथा जल संचयन, जल संरक्षण के लिए भारत सरकार के अतिमहत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट ‘‘अमृत सरोवर’’ को धरातल का क्रियान्वित करने के उद्देश्य से डीएम महेंद्र बहादुर सिंह के निर्देशन में हुए प्रयास किसी से छुपे नहीं है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे