Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर पुलिस में उपनिबंधक समेत आधा दर्जन पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज



कृष्ण मोहन 

गोंडा की तरबगंज तहसील फर्जीवाड़े के मामले में पहले भी चर्चित रही हैं। तत्कालीन उपनिबंधक समेत छह लोगों पर आज मुकदमा दर्ज होने के बाद एक बार फिर चर्चा में आ गई है।


जमीन घोटाला के एक मामले में डीआईजी के आदेश पर तत्कालीन सब रजिस्टार समेत 6 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी जालसाजी सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा लिखा गया है।

 गोंडा जिले के छपिया थाना के गांव भरपुरवा के रहने वाले हरीश चंद्र शुक्ला ने डीआईजी को शिकायती पत्र देकर बताया कि उनके बैनामा की जमीन को कुछ लोगों ने तहसील कर्मियों की मिलीभगत से फर्जी तरीके से वसीयत करा लिया है। पत्र में कहा गया कि मनकापुर तहसील के छपिया थाना के गांव जगन्नाथपुर स्थित दस बीघा ग्यारह विसवा जमीन वर्तमान में वरियार पुरवा निवासी जंत्री प्रसाद की मृत्यु के बाद उस जमीन की एकमात्र वारिस संध्या देवी से उनके पिता ने बैनामा लिया था। तहसीलदार मनकापुर ने  यह जमीन 25 मई वर्ष 2004 को उनके स्वर्गीय पिता के नाम नामांतरण कर दिया था। उसके बाद गांव के ही रविंद्र कुमार और देवानंद मिश्र ने नामांतरण पत्रावली पर एक वाद दायर कर दिया।

18 वर्ष तक चला मुकदमा

हरिश्चंद्र शुक्ल ने बताया कि 18 वर्ष तक मुकदमा चलने के बाद तहसीलदार ने यह जमीन उनके स्वर्गीय पिता के पक्ष में आदेश कर दिया।


उपनिबंधक तरबगंज के यहां हुई फर्जी वसीयत

वर्ष 2004 में यह जमीन रविंद्र कुमार और देवानंद मिश्र ने फर्जी तरीके से सब रजिस्टार तरबगंज के यहां रजिस्टर्ड कराई थी। शिकायती पत्र में आरोप है कि वसीयत के दौरान जंत्री प्रसाद की मृत्यु के बाद उनके फर्जी हस्ताक्षर किए गए। वसीयत के प्रार्थना पत्र में दिनांक नहीं दर्शाया गया है। उपनिबंधक तरबगंज ने जिस समाचार पत्र में इसका प्रकाशन कराया गया। सभी जगह पढ़ा जाने वाला समाचार पत्र नहीं था। इसके साथ ही समाचार पत्र में प्रकाशित सूचना किसी अन्य से संबंधित है। फिलहाल डीआईजी के निर्देश पर तत्कालीन सब रजिस्टार समेत 6 लोगों पर मनकापुर कोतवाली में जालसाजी धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा लिखा गया है।

आरोपियों के खिलाफ पहले भी जालसाजी और धोखाधड़ी के मुकदमे दर्ज

छपिया थाना में देवानंद और रविंद्र कुमार के खिलाफ इससे पहले भी धोखाधड़ी के मुकदमे छपिया थाने में दर्ज किए गए थे।

 बोले कोतवाल         

थानाध्यक्ष मनकापुर चितवन कुमार ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ डीआईजी के निर्देश पर मुकदमा दर्ज किया गया है। आगे की जांच की जा रही है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे