Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

उत्तर खीरी वन रेंज धौरहरा में तेंदुए ने 6 वर्षीय बालिका को उतारा मौत के घाट



गांव के बाहर नदी से निकले नाले के पास खुले में गई थी शौच

ग्रामीणों में दहशत का माहौल,वन विभाग की टीम ने लोगों से सावधानी बरतने को कहा

क्षेत्राधिकारी ने दस हजार की आर्थिक मदद देकर परिवार को बंधाया ढांढस

कमलेश

खमरिया खीरी:उत्तर खीरी वन रेंज धौरहरा की गनापुर बीट व ब्लॉक ईसानगर क्षेत्र के ग्राम पंचायत चकदहा में सोमवार को करीब 11 बजे गांव के बाहर घाघरा नदी से निकले नाले के पास शौच करने गई  6 वर्षीय मासूम बालिका पर तेंदुए ने हमला बोलकर मौत के घाट उतार दिया। जिसकी चीख सुनकर मौके पर पहुचे ग्रामीणों ने शोर मचा तेंदुए को भगाकर मासूम के शव को कब्जे में लेकर वन विभाग को सूचना दी। सूचना पाकर वन विभाग की एक टीम घटना स्थल पर पहुचकर लोगों से सावधानी बरतने को कह पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद देकर हर सम्भव मदद दिलाने का अस्वासन दिया है। वहीं अचानक हुई घटना को लेकर लोगों में एक बार तेंदुए को लेकर पुनः दहशत व्याप्त हो गई है।

उत्तर खीरी वन रेंज धौरहरा क्षेत्र के ब्लॉक ईसानगर की गनापुर बीट में घाघरा नदी किनारे बसे चकदहा गांव के मजरा बहेलियन पुरवा निवासी होली की 6 वर्षीय पुत्री अर्चना करीब 11 बजे गांव के पड़ोस नदी से निकले नाले के पास शौच करने गई थी, जहां पहले से मौजूद तेंदुए ने उस पर हमला कर मौत के घाट उतार दिया। जिसकी चीख सुनकर बड़ी संख्या में ग्रामीण नाले की तरफ शोर मचाते हुए दौड़े जिनको देख तेंदुआ अर्चना के शव को छोड़ खेतों में भाग निकला। अचानक घटित हुई घटना की जानकारी पाकर मृतक मासूम के परिजनों में चीखपुकार मच गई। वही घटना की सूचना पाकर वन क्षेत्राधिकारी एनके चतुर्वेदी, वन रक्षक उत्तम पाण्डेय अम्बुज मिश्रा,राजेश दीक्षित, आरके सिंह व कमाल अहमद, कैलास, विजय, सोने लाल घटना स्थल पर पहुचकर मृतका बालिका के पिता को दस हजार रुपये की आर्थिक मदद देकर अन्य सरकारी लाभ दिलाने का अस्वासन दिया है।

तेंदुए को लेकर लोगों में फैली दहशत

बहेलियनपुरवा में गांव के बाहर नाले के पास शौच करने गई 6 वर्षीय अर्चना को तेंदुए ने हमला कर मौत के घाट उतार दिया। जिसकी जानकारी ओझापूर्वा,चकदहा,बंटूकरुरा समेत आस पड़ोस के गांवों में फैल गई। जहां भी कुछ माह बाद ही क्षेत्र में तेंदुए की मौजूदगी को लेकर दहशत का माहौल बन गया है।

वहीं इस बाबत वन क्षेत्राधिकारी एनके चतुर्वेदी ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही उनके साथ एक टीम घटना स्थल पर मौजूद है। लोगों को हिंसक जानवर से बचने के लिए सावधानी बरतने को कहा गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे