Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

साहब ! घटना एक रिपोर्ट दो बार दर्ज कर डाली, कौन कहता, मित्र पुलिस नहीं लिखती रिपोर्ट


पं श्याम त्रिपाठी 

गोण्डा:अक्सर यह देखा जाता है कि पुलिस रिपोर्ट लिखने में हीला हवाली करती है। लेकिन यहां एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जहां पर एक ही घटना की पुलिस ने दो बार रिपोर्ट दर्ज कर दिया।

 पिकअप की ठोकर से हुई एक व्यक्ति की मौत के मामले में पुलिस ने एक ही घटना की दो बार रिपोर्ट दर्ज कर दिया। गलती का एहसास होने पर पुलिस के हाथ पांव फूल गए।

 मामला गोंडा जिले के नवाबगंज थाने से जुड़ा है। बीती रात नवाबगंज थाना क्षेत्र के देवा घाट रोड पर प्राथमिक विद्यालय के पास पिकअप की ठोकर से एक युवक की मौत हो गई। पिकअप चालक गाड़ी छोड़कर मौके से फरार हो गया। पड़ोस गांव चौखड़िया के सचिन पांडे अपने घर जा रहे थे। घर पहुंचने के बाद उन्होंने अपने गांव के चौकीदार राजकुमार उर्फ खुनखुन को घटना की पूरी जानकारी दिया।

सूचना पर घटनास्थल पर पहुंचा चौकीदार

गांव की सचिन पांडे की सूचना पर चौकीदार राजकुमार ने मौके पर जाकर पूरी घटना का जायजा लिया। उन्होंने थानाध्यक्ष नवाबगंज को प्रार्थना पत्र देकर पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया। चौकीदार ने पुलिस को दिए गए तहरीर में कहा कि सूचना पर देवाघाट रोड प्राथमिक विद्यालय के पास पहुंचा तो देखा कि एक व्यक्ति रोड़ पर मृत्यु अवस्था में पड़ा हुआ है। और गाड़ी संख्या UP 51 AT 9136 पिकप रोड किनारे थोड़ी दूर पर खाड़ी है। जिसका चालक गाड़ी छोड़कर भाग गया है। उस वाहन चालक ने लापरवाही पूर्वक गाड़ी चलाते हुए तुलसीपुर से नवाबगंज की तरफ जा रहे एक व्यक्ति को ठोकर मार दिया। जिससे मौके पर उसकी मौत हो गई। रात में ही पुलिस ने इस मामले में चौकीदार की तहरीर पर ना जाने किस कारण बस एक ही घटना की क्राइम नंबर 108 और 109 दोनों पर एक ही रिपोर्ट दो बार दर्ज कर लिया। हालांकि मामला थानाध्यक्ष के संज्ञान में आने के बाद उन्होंने तस्करा लिखकर एक रिपोर्ट को क्लोज कर दिया।

बोले थानाध्यक्ष

इस संबंध में थानाध्यक्ष नवाबगंज ने बताया कि कंप्यूटर ऑपरेटर की गलती से एक ही घटना दो बार दर्ज हो गई थी। जानकारी होने पर तस्करा लिखकर एक घटना को क्लोज कर दिया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे