Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नेपाल-भारत बार्डर पर संदिग्ध सामग्री का जखीरा बरामद,सुरक्षा एजेंसियों में हलचल



उमेश तिवारी 

 महराजगंज:भारत नेपाल सीमा से सटे नौतनवा थाना क्षेत्र के बैरिया गांव के पहाड़ी टोला के पास 24 बोरी संदिग्ध सामग्री बरामद होने के बाद सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया है। संदिग्ध बरामद सामग्रियों में कुछ तो काला पत्थर दिख रहा है तो कुछ काली मिट्टी। दोनों सामग्रियों को लोग विस्फोटक कार्य में इस्तेमाल होने की संभावना व्यक्त कर रहे है। फिलहाल पुलिस और एसएसबी दोनों उक्त सामग्री को अपने कब्जे में लेते हुए उसकी जांच कराने में जुटी हुई है।

खबर के मुताबिक आज गुरूवार की सुबह ग्रामीणों ने देखा कि एक छोटे से बगीचे में जो नेपाल सीमा से मात्र 100 मीटर पहले है । उसमें करीब 24 बोरा सामग्री लावारिस फेका पड़ा है जो काले पत्थर और काली मिट्टी जैसा सामान उसमे भरा पड़ा है।

उक्त सूचना जैसे ही पुलिस और एसएसबी को हुई बड़ी संख्या में एसएसबी और पुलिस मौके पर पहुंच गई। एसएसबी ने उक्त स्थान की घेराबंदी कर डाग स्क्वायड से उसकी जांच कराई और फिर उसे अपने कब्जे में लेते हुए नौतनवा स्थित हेड क्वार्टर ले जाने की खबर है।

नेपाल सीमा से सटे संदिग्ध सामग्री बरामद होने के बाद से पूरे गांव में चर्चा का विषय बना हुआ है । कुछ कहना है की उक्त सामग्री नेपाल में प्रतिबंधित है जिसके कारण तस्कर इसे भारत से नेपाल ले जाने की फिराक में थे और वह अपने मंसूबे में सफल नहीं हो पाए। लोगों का यह भी कहना है कि उक्त सामान विस्फोटक कार्यों में भी इस्तेमाल किए जाने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है।

इस संबंध ने एसएसबी के सब इंस्पेक्टर राहुल नेगी ने बताया कि यह पूरा मामला जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि उक्त सामग्री क्या है और कैसे यहा तक पहुंचा।

फिलहाल बरामद सामग्री का पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे