Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाई स्कूल परीक्षा सकुशल संपन्न



छात्र छात्राओं में दिखा उत्साह,खुशी व्यक्त करते हुए अपने गंतब्य को हुए रवाना

कमलेश

धौरहरा-लखीमपुरखीरी:उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद बोर्ड की हाईस्कूल की परीक्षाएं शुक्रवार को पहली पाली में समाजिक विज्ञान के प्रश्न पत्र के साथ सकुशल संपन्न हो गई। परीक्षा संपन्न होने पर छात्र-छात्राओं में अधिक खुशी और उल्लास देखा गया। इस दौरान कई छात्र-छात्राओं ने डॉक्टर बनने की इच्छा जाहिर की तो किसी ने इंजीनियरिंग करने की बात कही। इनके साथ ही कक्ष निरीक्षक की डियूटी से रिलीव हुए शिक्षकों ने सभी बच्चों के सुनहरे भविष्य की कामना कर बधाई भी दी।

शुक्रवार को सुबह की पाली में सामाजिक विज्ञान का प्रश्न पत्र के साथ ही यूपी बोर्ड की हाईस्कूल की परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हो गई। परीक्षा देकर केंद्रों से बाहर निकलने पर छात्र छात्राओं ने खुशी व्यक्त करते हुए बताया की पेपर बहुत ही सरल था।

छात्र अनुराग व छात्र रिकू, अंकुश, विवेक व साक्षी वर्मा व कशिश सिंह ने बताया की सामाजिक विज्ञान का प्रश्न पत्र बहुत ही आसान आया था और इससे पहले से सभी प्रश्न पत्र पाठ्यक्रम वैसे ही थे। कोई भी प्रश्न पत्र पाठ्यक्रम के अतिरिक्त ऐसा नहीं था जिससे कोई प्रश्न पूछा गया।

अंतिम परीक्षा होने के कारण छात्र-छात्राओं में खुशी और उल्लास था  इस दौरान प्रधानाचार्य शैलेन्द्र श्रीवास्तव ने समस्त कक्ष निरीक्षकों को विद्यालय की तरफ से सूक्ष्म जलपान की व्यवस्था कराई और परीक्षा में लगन व निष्ठा के साथ कार्य करने वाले कक्ष निरीक्षक मनीष चौरसिया, सुधा सिंह,सुमन सिंह,अर्चना अवस्थी,आनंद कुमार,मनोज कुमार,शिवपूजन गिरी,रुपाली यादव समेत अन्य शिक्षकों को बधाई दी कि उन्हीं की लगन एवं निष्ठा से निष्पक्ष और शांतिपूर्ण से परीक्षा संपन्न हुई।

किसी ने डॉक्टर तो किसी ने इंजीनियर बनने की जताई इच्छा

परीक्षा समाप्त होकर परीक्षा केंद्र से निकली छात्रा कशिश सिंह,साक्षी वर्मा छात्र अनुराग,अमित,सुमित आदि ने कड़ी से मेनहत कर परीक्षा देकर डॉक्टर व इंजीनियर बनने की इच्छा जताई। इस दौरान चन्द्र प्रभा सरस्वती बाल बिद्या मंदिर इण्टर कालेज खमरिया की छात्रा कशिश सिंह,क्षमा ने बताया कि उन्हें गांव में बहुत कच्चा लगता है अब कुछ समय वह गांव में रहकर आगे की पढ़ाई की तैयारी करेंगी। भविष्य में वह डॉक्टर बनने की ठान समर्पित होकर पढ़ाई करने की बात कही।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे