Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर :दहेज में मोटर साइकिल नही लाने पर पत्नी को पीट कर किया बेहोश, पति समेत ससुरालियों के विरुद्ध गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज



कृष्ण मोहन 

गोण्डा: दहेज में मोटर साइकिल नही मिलने पर पत्नी को मारपीट कर अधमरा कर दिया। मायके छोड़ गए, मामले में पीड़िता ने स्वयं पति समेत घर के अन्य सदस्यों के विरुद्ध पुलिस अधीक्षक से मुकदमा दर्ज करने की गुहार लगाई। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर मनकापुर पुलिस ने गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मनकापुर कोतवाली क्षेत्र के लिदेहना ग्रन्ट गांव निवासिनी रेखा पत्नी रिंकू उर्फ रामपाल पुत्री अंगनू निषाद ने कहा है कि वर्ष 2021 के 7 मई को हिंदू रीति रिवाज से उसकी शादी बस्ती जनपद के कप्तानगंज थाना क्षेत्र के तेलियाडीह गांव निवासी रामपाल निषाद पुत्र रामकिशोर से हुई थी।

शादी में माता व पिता द्वारा दहेज में दिये गये रुपयों व सामान से विपक्षीगण सन्तुष्ट नही थे पीड़िता के विदा होने के बाद से ही विपक्षीगण रिंकू उर्फ रामपाल निषाद पुत्र रामकिशोर, संगीता व निशा पुत्रीगण, रामकिशोर, रंजीत पुत्र रामकिशोर निवासीगण कम दहेज लाने के कारण ताना मारते प्रताड़ित करते हुए दहेज में मोटर सायकिल की माँग करने लगे।  वर्ष 2022 में दस जनवरी को कम दहेज लाने के कारण मारा-पीटा  जिससे पीड़िता के सर में काफी चोटे आयी और  बेहोश हो गयी तब दवा इलाज बस्ती में हुआ। उक्त के संबंध मे अपने माता-पिता से बतायी तब समझौता करके विपक्षी विदायी कराकर ले गये। परन्तु विपक्षीगण बिना दहेज में मोटर सायकिल लिए पीड़िता को अपने साथ रखने को तैयार नहीं हुए। विगत 10 मार्च को शाम 4 बजे उक्त सभी विपक्षीगण दहेज में मोटर सायकिल की माँग किये । पीड़िता ने असमर्थता बतायी कि हमारे माता-पिता बहुत ही गरीब है तब सभी विपक्षीगण भद्दी-भद्दी गाली देते हुए मारे-पीटे और जान से मार डालने की धमकी दिये । विपक्षी रिंकू उर्फ रामपाल ने पीड़िता को प्रार्थिनी के मायके लाकर छोड़ दिया, विपक्षीगणों के मारने से प्रार्थिनी को काफी चोटे आयी है।

मामले में पीड़िता ने मनकापुर से गुहार लगाई, कोई सुनवाई न होने पर थकहार कर पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाई। पुलिस अधीक्षक ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मनकापुर पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के लिए निर्देशित किया। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर मनकापुर पुलिस ने आरोपी पति समेत ससुरालियों के विरुद्ध गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे