Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

दस बच्चों के मां से हुआ प्यार, प्रेमी प्रेमिका हुए फरार, पंचायत ने सुनाया यह फैसला




डेस्क:प्यार कब किससे हो जाए इसका कोई पता नहीं होता है, प्यार के मामले में उम्र व हालात दीवार तो बनाते है, लेकिन इनकी नीव गहरी और मजबूत हो यह जरूरी नहीं होता है। कहा जाता है कि युवा अवस्था में इश्क जितना परवान चढ़ता है उससे कही जाता अधेड़ावस्था में सर चढ़ के नाचता है।




शायद इसी लिए गावों आदि में इश्क को लेकर एक कहावत भी कही गई है कि " या तो रेखिया ( मूछ) उठान, या कनपटिया पकान" कहावत का मतलब है कि जब इंसान के मूछ निकलने की उम्र होती है तब इश्क जोर आजमाइश करता है या उसके बाद जब उम्र की ढलती अवस्था आती है सिर के बाल कनपटी के पास से पकने (सफेद) होने के कगार पर होते है तब इश्क जोर आजमाइश करता है। यूपी के पूर्वांचल में ऐसा ही एक मामला देखने को मिला है जहां 40 वर्षीय युवक को दस बच्चों की मां से इश्क हो गया । 



कहां का है मामला

मामला उत्तर प्रदेश के गोरखपुर व देवरिया जिले से जुड़ा हुआ है। सोशल मीडिया में वायरल पोस्ट के मुताबिक देवरिया निवासी युवक को गोरखपुर के बड़हलगंज निवासिनी विधवा महिला से बीते पांच वर्षो से इश्क चल रहा था। बताया जाता है कि महिला के पति की मृत्यु बीते छः साल पहले हो चुकी है। ट्यूटर पर गुणा जर्नलिस्ट नामक एकाउंट से जारी पोस्ट ने इस शादी में ली गई फोटो का वीडियो अपलोड करते हुए पुष्टि की है।



घर से भाग निकले थे दोनों 

बताया जाता है कि दोनों का प्रेम इस तरह परवान चढ़ा कि दोनों घर परिवार को छोड़ कर घर से नौ दो ग्यारह हो गए।



पंचायत ने करा दी शादी

प्रेमी प्रेमिका एक वर्ष बाद जब घर लौटे तो यह खबर गांव में जंगल के आग जैसी फैल गई जिसके बाद गांव के स्कूल में पंचायत बुलाई गई। पंचायत ने दोनों के प्रेम व हालात को देखते हुए सामाजिक रूप से एक होने का फैसला सुना दिया। जिसको प्रेमी प्रेमिका ने मंजूर किया। इसके बाद शुक्रवार को गांव के शिव मंदिर में प्रेमिका प्रेमिका की शादी करा दी गई।



जीवन यापन के लिए दी नौकरी

गांव वालों की मौजूदगी में ब्याह होने के उपरांत पंचायत व गांव वालों के निवेदन पर विवाहित जोड़े को पास के गुरुकुल संस्थान समूह के आवासीय परिसर में रहने के लिए आसरा दिया गया, वही स्थानीय विद्यालय में जीविकोपार्जन के लिए नौकरी दे दी गई।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे