Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बलरामपुर:आदर्श नगर पालिका के सभी निर्धारित मानको को पूरा कराने का करूंगा प्रयास :धीरू सिंह



अखिलेश्वर तिवारी 

बलरामपुर  ।। जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय की नगर पालिका से भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी धीरेंद्र प्रताप सिंह धीरू ने आदर्श नगर पालिका के लिए निर्धारित किए गए सभी मानको को पूरा कराने का आश्वासन क्षेत्र की जनता को दे रहे हैं ।

      

नगर पालिका बलरामपुर के भाजपा प्रत्याशी धीरेंद्र प्रताप सिंह धीरू ने पत्रकार मिलन समारोह के दौरान जानकारी दी कि उन्होंने क्षेत्र की जनता से वादा किया है कि आदर्श नगर पालिका के लिए शासन द्वारा निर्धारित किए गए सभी मांगों को पूरा कराने का प्रयास करेंगे ।


 उन्होंने कहा कि यदि जनता उन्हें मौका देगी तो प्रदेश में बलरामपुर नगरपालिका का नाम उच्च श्रेणी में होगा । उन्होंने अब तक के प्रशासकों पर आरोप लगाया कि किसी ने भी मूलभूत सुविधाओ पर ध्यान नहीं दिया जिसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है । 


नगर मे बज बजाती नालिया, सीवर का अभाव, गलियों मोहल्लों में आने जाने में समस्या, बीमारियों से बचाव की समस्या, टूटी फूटी सड़कें तथा सड़कों पर प्रकाश की कमी जैसी तमाम समस्याएं सभी के सामने हैं । उन्होंने कहा कि यदि जनता उन्हे मौका देती है तो बलरामपुर नगर पालिका परिषद को आदर्श नगर पालिका के मानकों के अनुरूप विकसित किया जाएगा । 


नगर में सीवर लाइन के कार्य को प्राथमिकता पूर्वक सुनिश्चित किया जाएगा । नगर में मुख्य मार्गों के साथ गलियों के मार्गों का विकास करना, नगर के मार्गों में प्रकाश की व्यवस्था बेहतर करना, सोलर, एलइडी लाइट एवं हाई मास्क लगवाना । सफाई, स्वच्छता फागिंग व ब्लीचिंग की मानक के अनुसार व्यवस्था सुनिश्चित करना । 


सभी सार्वजनिक स्थानों पर जन सुविधाओं का विकास एवं विस्तार करना । सभी तालाबों और सरोवरो का सौंदर्यीकरण करना । पौधरोपण, लाइट, पाथवे बैठने के लिए बेंच की व्यवस्था और सेल्फी प्वाइंट बनवाना । सभी 25 वार्डों में पानी की स्थिति उपलब्धता कराना तथा शेष घरों में नल से पानी की व्यवस्था करना । नगर क्षेत्र में नगर पालिका परिषद द्वारा स्थापित एवं संचालित विद्यालयों का सुंदरीकरण करके शिक्षा की व्यवस्था ठीक करना ।


 नगर क्षेत्र में चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ करना । किसी भी बीमारी महामारी में जन स्वास्थ सुविधाओं को बेहतर करना । हर वंचित गरीब परिवार को स्वावलंबी बनाने के लिए विशेष प्रयास करना । मकान विहीन गरीब परिवारों को बिना किसी भेदभाव के आवास उपलब्ध कराना । 


नगर में स्थापित पार्कों का विस्तार एवं विकास करना । बच्चों के खेलने की व्यवस्था युवाओं वृद्ध और महिलाओं के लिए आवश्यक संसाधनों का विकास करना । साथ ही ओपन जिम की स्थापना करना । जिला प्रेस क्लब कार्यालय की स्थापना करना ।नगर की सभी प्रकार की समस्याओं के समाधान हेतु 24 घंटे टोल फ्री नंबर जारी किया जाना । 


जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए ऑनलाइन व्यवस्था पोर्टल को शुरू किया जाना । दाखिल खारिज के लिए विशेष पोर्टल की स्थापना एवं निर्धारित समयावधि में कार्य पूर्ण करना। नियमित अंतराल पर नालों की सफाई सुनिश्चित करना ।गरीब परिवारों को जलकर ब्याज में 50 फीसद की छूट प्रदान करना।


 नगर क्षेत्र में विवाह घर की स्थापना कराकर न्यूनतम शुल्क गरीब परिवारों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा । प्रमुख मार्गों और चौराहों पर सीसीटीवी कैमरा लगवाया जाएगा । बाजार में पब्लिक टोयलट की स्थापना कराना । संविदा कर्मियों की समस्याओं के समाधान के लिए समयबद्ध कार्य करना । कूड़ा निस्तारण के लिए अत्याधुनिक प्लांट की स्थापना कराना । 


मुख्य मार्गों पर खुले में स्थापित विद्युत ट्रांसफार्मरों को सुरक्षित स्थानों पर कराना एवं जर्जर तारों को बदलवाने । प्रमुख धार्मिक स्थानों का विकास करना । बाढ़ का पानी नगर में न घुसे इसके लिए ठोस कार्ययोजना बनाकर उचित कार्य कराना । पार्किंग की व्यवस्था पर विशेष कार्य किया जाएगा तथा प्रमुख स्थानों पर वाटर कूलर के माध्यम से निशुल्क की पेयजल व्यवस्था सहित अन्य गई बिंदु शामिल हैं जी ने पूरा कराया जाएगा उन्होंने नगर वासियों से शत प्रतिशत मतदान करने के लिए अपील करते हुए भाजपा के पक्ष में मतदान करने के लिए अनुरोध किया ।


उन्होंने कहा कि ट्रिपल इंजन की सरकार से नगर का तेजी से विकास हो सकेगा । अब तक के नगर पालिका अध्यक्ष सरकार उनकी पार्टी का ना होने का हवाला देते थे वह समस्या भी दूर हो जाएगी ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे