Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज तहसील बार एसोसिएशन का चुनाव स्थगित



रजनीश / ज्ञान प्रकाश 

करनैलगंज(गोंडा)। करनैलगंज तहसील बार एसोसिएशन का चुनाव बृहस्पतिवार को स्थगित कर दिया गया है। यह जानकारी चुनाव अधिकारी शिवचंदर सिंह, सहायक चुनाव अधिकारी त्रिलोकीनाथ तिवारी व सहायक चुनाव अधिकारी चंद्र प्रकाश तिवारी ने संयुक्त रूप से दी है। 


चुनाव अधिकारियों ने बताया कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार समय से संघ भवन में उपस्थित हुये उसी बीच तहसील कर्मी ने उन्हें बार काउंसिल आफ उत्तर प्रदेश का पत्र प्राप्त कराया। 


जिसमें कहा गया है कि तहसील के अधिवक्ता रामबाबू पांडेय द्वारा पत्र के साथ मतदाता सूची प्रेषित करते हुये उसका सत्यापन कराने व चुनाव हेतु दिशा निर्देश मांगे थे। जिस पर कार्यालय के वेरिफिकेशन विभाग से सूची का सत्यापन कराया गया है। जिसमें कुछ अधिवक्ताओं के नाम के आगे नो सीओपी, क्रास, रांग पंजीकरण संख्या व कुछ के आगे दूसरी बार एसोसिएशन का नाम लिखा है। 


सभी तथ्यों को ध्यान में रखते हुए अध्यक्ष एल्डर कमेटी बार एसोसिएशन को निर्देशित किया  गया है कि बार काउंसिल आफ उत्तर प्रदेश द्वारा जिन अधिवक्ताओं का सीओपी जारी किया गया है। वह बार एसोसिएशन करनैलगंज के नियमित सदस्य हैं वही अधिवक्ता चुनाव लड़ सकते है और मतदान कर सकते हैं।


पत्र में स्पष्ट किया गया है कि मॉडल बाइलाज के नियम 17 व 54 वन बार वन वोट के सिद्धांत का अनुपालन करते हुये निर्धारित समयावधि में निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न कराकर बार काउंसिल आफ उत्तर प्रदेश को सूचित करें। साथ ही कहा गया है कि आदेश का अवहेलना करने वाले अधिवक्ता के विरुद्ध कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। इस पत्र का हवाला देते हुए चुनाव स्थगित किया गया।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे