मोदी सरकार घरेलू तथा बाहरी मोर्चे पर है पूरी तरह विफल:प्रमोद तिवारी



कुलदीप तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने कहा है कि देश में जिस तरह से विपक्षी एकता को रोज धार मिल रही है उससे घबराई भाजपा ऐन केन प्रकारेण जनता का ध्यान भटकाने के लगातार प्रयास मे जुटी हुई है। 


उन्होनें कहा कि जनता में लगातार मंहगाई तथा बेरोजगारी के बढते ग्राफ को लेकर देश भर में मौजूदा मोदी सरकार के खिलाफ जबरदस्त आक्रोश है। केंद्र सरकार खाद्यान्न सामग्रियों के साथ जीवन रक्षक दवाईयों की भी रोज बढ रही कीमत पर अंकुश लगाने में अक्षम दिख रही है। उन्होने कहा कि कोरोना अभी भी खतरे का संकेत दिये हुए है। 


इसके बावजूद केंद्र सरकार के विफल आर्थिक प्रबंधन का खामियाजा दवाओं की आसमान छूती कीमतों से भी देशवासी भुगत रहे हैं। उन्होंने कहा कि दूध का दाम भी अब पेट्रोल के बढे दामों की तरह मध्यम वर्ग को चुभने लगा है। मंगलवार को यहां कैम्प कार्यालय पर ब्लाक कांग्रेस कमेटी के द्वारा आयोजित संगठनात्मक बैठक में बोलते हुए प्रमोद तिवारी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वह जनता के बीच भाजपा की सूबे एवं केंद्र सरकार की मंहगाई तथा सुरक्षा के क्षेत्र में विफलता को मजबूती से पहुंचाए। 


राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा कि मोदी सरकार सीमाओं की सुरक्षा तथा आतंकवाद से भी निपटने मे कारगर कदम उठाए जाने मे हिचकिचा रही है। उन्होने कहा कि चीन का मसला हो या फिर जम्मू कश्मीर में फिर पनप रहे आतंकवाद का मसला कांग्रेस समेत समूचा विपक्ष सरकार के हर कदम में साथ खड़ा है।


 उन्होने कहा कि इसके बावजूद मोदी सरकार चीन के कूटनीतिक किसी भी कदम का सख्ती से अर्न्तराष्ट्रीय मंचो पर विरोध का साहस आखिर क्यों नही दिखला पा रही है। सांसद प्रमोद तिवारी ने कार्यकर्ताओं का कर्नाटक चुनाव को लेकर मनोबल बढाते हुए कहा कि वहां जिस तरह से पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व उप मुख्यमंत्री तथा भाजपा के दर्जनो पूर्व विधायकों ने भाजपा से किनारा कर कांग्रेस का दामन थामा है उससे तस्वीर साफ है कि कर्नाटक में भाजपा की जहाज डूब रही है और कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है। 


श्री तिवारी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ विपक्षी एकता को धार देने के लिए किये जा रहे प्रयासों के भी दूरगामी परिणाम को समझाते हुए कहा कि अगले 2024 के चुनाव में गैरभाजपाई सरकार का बनना भी तय है। बैठक की अध्यक्षता ब्लाक अध्यक्ष केडी मिश्र व संचालन मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल ने किया। 


बैठक में प्रमुख अमित सिंह पंकज, माताफेर पाल, महमूद आलम, ददन सिंह, छोटे सिंह, पप्पू तिवारी, रवि सिंह आदि ने प्रमोद तिवारी व विधायक मोना के नेतृत्व में पार्टी की मजबूती का संकल्प जताया। इस मौके पर दयाराम वर्मा, आलोक सिंह, सिंटू मिश्र, मुरलीधर तिवारी, रवीन्द्र मिश्र, आरडी यादव, अंजनी कौशल आदि रहे।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने