Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ऐसे फोन काल से रहे सावधान, वर्ना हो जायेंगे ठगी के शिकार



मोहम्मद सुलेमान /राकेश कुमार सिंह

गोंडा ! जनपद गोंडा पुलिस अधीक्षक गोंडा के निर्देश पर जागरूकता अभियान चलाकर चौकी क्षेत्र के पकड़ी बाजार सहित अन्य स्थानों पर लोगों से बातचीत कर उन्हें सुरक्षा संबंधी जानकारी दी और उन्हें जागरूक करते हुए बताया कि अगर किसी को परेशानी होती है या कोई परेशान करने की कोशिश करता है तो उसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें ।


चौकी प्रभारी सोम प्रताप सिंह ने बताया कि पुलिस अधीक्षक गोंडा के निर्देश पर चौकी क्षेत्र में जागरूकता अभियान चलाया गया जिसमें क्षेत्र के लोगों को सुरक्षा संबंधी जानकारी दी गई और उन्हें जागरूक करते हुए बताया गया कि इस समय हो रहे साइबर अपराध से बचें अगर किसी के मोबाइल पर अनजान व्यक्ति का लाती है या किसी व्यक्ति द्वारा आप से ओटीपी मांगी जाती है या कॉल आने पर यह कहा जाता है कि आपका इनाम निकला है या आप की लॉटरी लगी है ।


आप अपना आधार कार्ड नंबर बैंक पासबुक नंबर बता दीजिए तो उस से सावधान रहें क्योंकि वह साइबर ठग हो सकता है और आप ठगी के शिकार हो सकते हैं अगर ऐसी कॉल आती है और मैसेज आता है तो इसकी सूचना पुलिस को दें और होने वाले साइबर अपराध से बचें क्योंकि साइबर अपराधी ठगी करने के लिए विभिन्न तरीके के हथकंडे अपना रहे हैं और सीधे-साधे लोग उनके जाल में फंस रहे हैं तो इससे सावधान रहें और अपना आधार कार्ड बैंक पासबुक नंबर या आपके मोबाइल पर आई हुई ओटीपी नंबर उन्हें कतई ना बताएं ।


जागरूक रहें और सुरक्षित रहें अगर आपने जरा सी भी लापरवाही की तो निश्चित है कि आप ठगी के शिकार हो जाएंगे चौकी प्रभारी ने सभी को जागरूक करते हुए सुरक्षा संबंधी जानकारी दी और उन्हें होने वाले साइबर अपराध के बारे में जागरूक किया

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे