Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मोती लाल नेहरू मेडिकल कालेज की प्रोफेसर अलका तिवारी की मनाई गई समारोहपूर्वक पुण्यतिथि



कुलदीप तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। तहसील स्थित बार एसोशिएसन के लाइब्रेरी सभागार में गुरूवार को मोती लाल नेहरू मेडिकल कालेज की प्रोफेसर एवं राज्यसभा मे विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी की धर्मपत्नी तथा क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना की मां डा. अलका तिवारी की पुण्यतिथि समारोहपूर्वक मनाई गयी।


 सभागार मे हुये चिकित्सा सेवा के क्षेत्र में डा. अलका के योगदान एवं अनुसंधान पर आयोजित व्याख्यान माला का शुभारंभ सेवानिवृत्त मण्डलीय यूनानी अधिकारी डा. वकील अहमद एवं पूर्व अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. आरएस त्रिपाठी तथा प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी ने डा. अलका के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलन कर किया। 


व्याख्यान माला को संबोधित करते हुए पूर्व मण्डलीय यूनानी अधिकारी डा. वकील अहमद ने बतौर मुख्य अतिथि कहा कि चिकित्सा क्षेत्र मे मरीज के बेहतर उपचार व देखभाल को लेकर डा. अलका तिवारी की सेवा आज के दौर मे चिकित्सा जगत के लिए नजीर है। 


वहीं उन्होनें लालगंज में ट्रामा सेण्टर की स्थापना को लेकर भी डा. अलका के दूरदर्शी चिंतन को क्षेत्र के गरीब तबके के लोगों के लिए स्वास्थ्य सेवा का अप्रतिम योगदान कहा। अध्यक्षता करते हुए  पूर्व अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. आरएस त्रिपाठी कहा कि आधुनिक चिकित्सा विज्ञान को मानव जीवन रेखा को संरक्षित करने मे डा. अलका तिवारी का शोध मानव स्वास्थ्य को संरक्षित करने में चिकित्सा पद्धति के लिए दिशा बोधक है। 


विशिष्ट अतिथि सांसद प्रमोद तिवारी के प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी ने कहा कि चिकित्सा जगत को ईश्वरीय प्रतिनिधायन का तात्पर्य कमजोर और गरीब तबके के लिए डॉक्टर का शत प्रतिशत समर्पण होना चाहिये। 


ब्लाक प्रमुख इं. अमित प्रताप सिंह पंकज ने अपने संबोधन मे डा. अलका तिवारी के चिकित्सा विज्ञान के क्षेत्र मे मानव स्वास्थ्य संवर्धन को लकेर किये गये शोध प्रबन्धों को मेधावियों के लिए वरदान ठहराया। कार्यक्रम के संयोजक रूरल बार के अध्यक्ष ज्ञानप्रकाश शुक्ल ने डा. अलका तिवारी के चिकित्सा क्षेत्र की विशिष्ट सेवाओं का दर्शन रखते हुए बीमार के लिए उनकी सेवाओं को स्वास्थ्य सेवा का आदर्श ठहराया। 


कार्यक्रम मे विषय प्रवर्तन सह संयोजक समाजसेवी पप्पू तिवारी व संचालन पूर्व अध्यक्ष विकास मिश्र ने किया। संयुक्त अधिवक्ता संघ के महामंत्री धीरेन्द्र शुक्ल व वरिष्ठ उपाध्यक्ष शैलेन्द्र चतुर्वेदी एवं उपाध्यक्ष लाल विनोद सिंह ने संघ की ओर से कोरोना काल में योगदान देने के लिए डा. अरूण कुमार द्विवेदी समेत चिकित्सा क्षेत्र से जुडी हस्तियों को सम्मानित किया।  


संघ के अध्यक्ष अनिल त्रिपाठी महेश ने आभार जताया। कार्यक्रम को पूर्व प्रमुख रामकृपाल पासी, कुंवर ज्ञानेन्द्र सिंह, छोटे लाल सरोज, इं. सुनील पाण्डेय, पवन शुक्ल ने भी संबोधित करते हुए डा. अलका के वृहद व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला। 


इस मौके पर शैलेन्द्र सिंह, विपिन शुक्ल, मुरलीधर तिवारी, प्रभात ओझा, अनूप पाण्डेय, शहजाद अंसारी, शेष तिवारी, प्रीतेन्द्र ओझा, रामलोचन त्रिपाठी, राहुल मिश्र, अशोक मिश्र, कुलभूषण शुक्ल, नामवर सिंह, घनश्याम संवरिया, ज्ञानप्रकाश वर्मा, दिनेश मिश्र, प्रमोद तिवारी, आईपी मिश्र, संजय सिंह, सिंटू मिश्र, तौफीक अंसारी आदि रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे