Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:कमिश्नर ऑफिस में पानी टंकी पर चढ़ी महिला


                            वीडियो


डॉ ओपी भारती 

गोण्डा :पुलिस और राजस्व विभाग के कर्मचारियों की कारगुजारी से नाराज एक महिला अपनी जान देने के लिए, कमिश्नर ऑफिस में बनी पानी की टंकी पर चढ़ गई। वहां से वह घंटों हंगामा करती रही। पुलिस और अधिवक्ता उसे मनाते रहे।


बताया जाता है कि दबंगों पर जमीन कब्जा का आरोप लगाते हुए एक महिला पानी की टंकी पर चढ़ गई। उसका कहना था कि पुलिस और राजस्व विभाग के कर्मचारियों के पास दौड़ कर थक गई हूं। अब हम अपनी जान दे देंगे।



गोंडा जिले के वजीरगंज थाना क्षेत्र के धूलियन पुरवा गांव की रहने वाली पूजा नाम की एक महिला पानी की टंकी पर चढ़ गई। नगर कोतवाल और कमिश्नर कार्यालय परिसर में मौजूद अधिवक्ता, उस महिला को पानी की टंकी से उतारने के लिए मनाते रहे। महिला अपनी जिद पर अड़ी रही। पुलिस और वकीलों के घंटों प्रयास के बाद किसी तरह से महिला को नीचे उतारा गया। नीचे उतरने पर महिला ने बताया उसकी जमीन कब्जा हो रही है।



वह चिल्ला कर किसी जय राम नाम के प्रधान का नाम भी ले रही थी। उसका कहना था कि वह जमीन किसी यादव को कब्जा करवा रहे हैं।


या यूं कहे कि, कलेक्ट्रेट परिसर में शोले फ़िल्म की रिमेक देखने को मिला, लेकिन यहाँ पर जय बीरू के बजाय महिला थी। जिसके जमीन पर पड़ोसी द्वारा कब्जा कर निर्माण किया जा रहा था। पुलिस व अधिकारियों के चक्कर काटने के बाद भी न्याय नही मिला तो, लगभग 2 बजे के बाद एक हाईप्रोफाइल हंगामा खड़ा हो गया। 



वजीरगंज के देवीपुर मजरा के धोबियन पुरवा निवासी महिला, कमिश्नरी के बगल बने पानी की टंकी पर चढ़कर आत्महत्या कर लेने की धमकी देने लगी। पानी की टंकी पर चढ़ी पूजा ने बताया कि उसकी जमीन पर उसके घर के बगल वालों ने, कब्जा कर निर्माण करना शुरू कर दिया है। इस संबंध में थाना वजीरगंज, तहसील तरबगंज, व जिला स्तर के अधिकारियों से भी तमाम मिन्नतें की, व न्याय की गुहार लगाई, परंतु किसी ने भी मेरी फरियाद नहीं सुनी । अब मैंने फैसला किया है कि मैं यहीं से कूदकर आत्महत्या कर लूंगी। फिर क्या था?



सूचना पर अपने दल बल के साथ पहुँचे नगर कोतवाल राकेश सिंह व वहां पर उपस्थित  अधिवक्ताओं ने तरह-तरह की समझाने की कोशिश की, जिससे वह उतर आए। इसी बीच मामला उच्चाधिकारियों तक भी पहुंचा । उच्च अधिकारियों के निर्देश पर वजीरगंज थाने की पुलिस व अन्य प्रशासनिक अधिकारी पीड़ित महिला के गांव पहुंचकर, चल रहे निर्माण कार्य को रुकवाया। निर्माण रुकने की सूचना को लाउडस्पीकर के माध्यम से व उसकी देवरानी की बात करा कर महिला को सुनवाया कि, निर्माण कार्य रुक गया है।



महिला को अपने देवरानी की बात से व नगर कोतवाल के समझाने बुझाने पर संतुष्ट होने पर, पुलिसकर्मियों की मदद से नीचे उतारा गया। नीचे उतरते ही महिला को पुलिस में अपने कब्जे में ले लिया और हाई प्रोफाइल का यह ड्रामा शांत हो गया।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे