Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गौरा चौकी जामा मस्जिद में इफ्तार पार्टी का हुआ आयोजन



अशफाक आलम 

गौरा चौकी गोंडा:रमजान मुबारक के आखिरी अशरे में इफ्तार पार्टियों का दौर शुरू हो गया है l शुक्रवार को  गौरा चौकी चंद्रदीप रोड पर जामा मस्जिद गौरा चौकी में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया जिसमें आसपास के लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और इफ्तार किया l रोजा इफ्तार से पहले सभी लोगों ने देश में अमन चैन और भाईचारे के लिए दुआ भी मांगी l 


इस इफ्तार पार्टी मे मौलाना अब्दुल रब कासमी ने बताया कि रमजान-उल-मुबारक का यह पाक व पवित्र महीना रहमतों व बरकतों से भरपूर है। जो शख्स रोजेदार को इफ्तार कराता है अल्लाह तबारक व ताला उस शख्स को रोजेदार के बराबर सवाब अता फरमाता है। इस प्रकार का इफ्तार पार्टी का आयोजन से आपसी भाईचारा भी बढ़ता है। उन्होंने यह भी बताया कि रमजान-उल-मुबारक को तीन अशरा (हिस्से) में बांटा गया है। पवित्र माह रमजान का पहला अशरा बरकतों का, दूसरा अशरा ग्यारहवीं रमजान से बीस रमजान तक मगफिरत का तथा 21वीं रमजान से तीस रमजान तक जहन्नुम से आजादी का है।

मदरसा आहयाउल उलूम के सदर मोहम्मद यूनुस कासमी ने कहा कि  रमजान का महीना बहुत ही पवित्र महीना है l यह रोजेदारों को बुराइयों से बचने की और अच्छे काम करने की सीख देता है। उन्होंने कहा कि रमजान समाज में भाईचारे और समरसता की सीख देता है, जिसको अपनाने की आवश्यकता है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे