Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बलरामपुर के उतरौला को जोड़ते हुए बहराइच - खलीलाबाद नई रेलवे लाइन निर्माण कार्य के लिए रेल मंत्री ने दिया आश्वासन



अखिलेश्वर तिवारी 

 बलरामपुर ।। खलीलाबाद बहराइच बाया उतरौला बलरामपुर से श्रावस्ती को जोड़ने वाली नई रेल लाइन परियोजना के फेज-2 के कार्य में तेजी लाने को लेकर गुरुवार को पूर्व सांसद दद्दन मिश्र ने केन्द्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैश्नव से मुलाकात की।


 पूर्व सांसद ने नई रेल लाइन निर्माण के लिए आवंटित किए गए बजट को लेकर रेल मंत्री का आभार व्यक्त किया। साथ ही उनसे कार्य में तेजी लाने का अनुरोध किया। पूर्व सांसद ने बताया कि केन्द्रीय रेलमंत्री ने कार्य में तेजी लाने का आश्वासन दिया है। 


बताते चलें कि खलीलाबाद-बहराइच बाया उतरौला-बलरामपुर से श्रावस्ती को जोड़ने वाली नई रेल लाइन की मंजूरी पूर्व सांसद दद्दन मिश्र के कार्यकाल में मिली थी। रेल विहीन जनपद श्रावस्ती को रेलवे से जोड़ने के लिए पूर्व सांसद दद्दन मिश्र ने सड़क से लेकर संसद तक लड़ाई लड़ी थी। 


उनके प्रयास से इस रेल लाइन को वर्ष 2018 में मंजूरी मिली। पहले सर्वे के लिए मात्र 20 करोड़ रुपए दिए गए थे। पूर्व सांसद इस रेल लाइन के लिए लगातार केन्द्र सरकार से पैरवी कर रहे थे। 2019 के बाद नई रेल लाइन परियोजना के निर्माण कार्य की प्रगति काफी धीमी हो गई थी। 


लोकसभा चुनाव 2019 में श्री मिश्र ने चुनाव हारने के बाद भी नई रेल लाइन के लिए लगातार प्रयास करते रहे। जिसके फलस्वरूप आगे का बजट भी आवंटित किया गया। पूर्व सांसद दद्दन मिश्र ने बताया कि यह नई रेल लाइन आने वाले दिनों विकास की धुरी बनेगी। 


उन्होंने कहा कि बलरामपुर का उतरौला व श्रावस्ती जनपद रेल विहीन है। यहां के लोगों के लिए रेल लाइन किसी सपने से कम नहीं है। बताया कि बजट आवंटन की जानकारी रेलमंत्री ने उन्हें पत्र भेजकर दी थी। 


उन्होंने रेलमंत्री से मुलाकात कर नई रेल लाइन परियोजना के कार्य में तेजी लाने का अनुरोध किया है। बताया कि केन्द्रीय रेलमंत्री अश्वनी वैश्नव ने उनके अनुरोध पर रेल लाइन के प्रगति की समीक्षा की। 


साथ ही कार्यों में तेजी लाकर 2024 तक रेलवे लाइन के ट्रैक को जमीन पर लाने का आश्वासन दिया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे