Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर तहसील में हुआ बड़ा खेल, चाचा भतीजे ने किसान सम्मान निधि का लाभ दिलाने के नाम पर लिखा लिया जमीन



गोण्डा:चाचा भतीजे ने किसान सम्मान निधि का लाभ दिलाने के नाम पर मनकापुर कचेहरी में जमीन को छल पूर्वक रजिस्ट्री करवा लिया। न्यायालय के आदेश पर मोतीगंज पुलिस ने दो लोगों के विरुद्ध धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।


मोतीगंज थाना क्षेत्र के दलपतपुर गांव निवासी झिनकू पुत्र सियाराम का आरोप है कि गांव निवासीगण दीपू तिवारी पुत्र जयमंगल, मंगल प्रसाद पुत्र राम केवल तिवारी पीड़ित के पिता जो कान से कम सुनते है। जिसकी भूमिधारी भूमि गाटा सं0 189/0.3720 हे• स्थित में काबिज थे, पिता की मृत्यु दिनांक 18 जनवरी 23 को होने पर पीड़ित उक्त भूमि का मालिक हुआ ।


इस तरह हुआ गड़बड़झाला

आरोप है कि गांव निवासी आरोपी चाचा भतीजे वर्ष 2022 के 29 सितंबर को सरकार के नयी योजना के अनुसार गाँव में किसानों की मदद के लिये सरकारी किसान सम्मान निधि योजना आयी है बता करके पीड़ित के पिता को 30 सितंबर 22 को आधार कार्ड के साथ मनकापुर लाया गया। फोटो खिंचवाकर तहसील मनकापुर में कई स्टांपो पर दस्तखत व अंगूठा लिये जिस पर पीड़ित के पिता ने विपक्षीगण से पूछा इस पर क्या लिखा है विपक्षीगण ने पीड़ित के पिता से बताया कि इस में किसान सम्मन निधि योजना पाने की बात लिखी है जिसकी जानकारी प्रार्थी के पिता को नही दी गई।


गाली व जानमाल की दी धमकी

आरोप है कि ग्यारह नवंबर को पीड़ित अपने  खेतों की घेराबंदी करने के लिये गढ्ढा खोद रहे थे तभी विपक्षीगणों नें मां बहन की भद्दी भद्दी गालियां देते हुये कहे कि जमीन के हम बैनामा के आधार पर मालिक है और अगर इस जमीन पर दिखाई दे दिये तो मार डालेंगे ।पिता को जान से मार डालने के लिये फावड़ा सव्वल लेकर दौड़ा लिये।


कैसे खुली पोल

आरोप है कि विपक्षीगण के इस घटना के बाद  मनकापुर सबरजिस्ट्री कार्यालय का मुवायना बैनामा के सम्बन्ध में कराया गया और नकल मिलने के बाद विपक्षीगण के द्वारा किये गये छल कपट एवं कुटरचित तरीके से तैयार कराये गये कागजात की जानकारी हुयी।


न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्ज

घटना के बाबत पीड़ित ने मोतीगंज पुलिस पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाई लेकिन कहीं से भी न्याय की उम्मीद नहीं जगी ऐसे में पीड़ित में थक हार कर न्यायालय श्रीमान अपर सिविल जज जूडि का दरवाजा खटखटाया जहां माननीय न्यायालय में मोतीगंज पुलिस को सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज करने का आदेश जारी किया। मोतीगंज पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर आरोपी चाचा भतीजे के विरुद्ध 420,352,504,506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे